सारंगढ़

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला प्रेस क्लब का हुआ गठ़न…

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला मे जिला प्रेस क्लब का गठन किया गया है। जिसमे पत्रकारो ने सर्वसम्मति से सारंगढ़ टाईम्स के संपादक अमितेश केशरवानी को प्रेस क्लब का जिला अध्यक्ष चुना है। वही उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी गौतम बंजारे और रवि तिवारी को सौपी गई है। किशोर मनहर सचिव और राहुल भारती कोषाध्यक्ष का दायित्व सम्हालेगें। गोविंद बरेठा और संतोष चौहान को संयुक्त सचिव की जवाबदारी सौपी गई है। वरिष्ठ पत्रकार दीपक थवाईत को संरक्षक बनाया गया है।
नये बने सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला में पत्रकारो के संगठन के रूप में पंजीकृत समिति जिला प्रेस क्लब का आज गठन संपन्न हुआ। प्रेस क्लब के जिला कार्यालय मे आयोजित आज के बैठक में सारंगढ़ टाईम्स के संपादक अमितेश केशरवानी को सर्वसम्मति से जिला अध्यक्ष चुना गया। इस बैठक में प्रेस क्लब को लेकर कई महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस बैठक के बारे मे जानकारी देते हुए प्रेस क्लब के सचिव किशोर मनहर ने बताया कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला के पत्रकारो के हित के लिये संगठन का पंजीयन कराया गया है। जिला प्रेस क्लब नवीन जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ में प्रशासन और जनता के बीच सेतु का कार्य करेगा साथ ही पत्रकारो को कही पर भी प्रताड़ित करने या साजिश के तहत फंसाने जैसे कार्यो के खिलाफ मुखर होकर खड़ा होगा। उन्होन बताया कि जनता की आवाज के रूप में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकारिता में वर्तमान दौर में पत्रकारो को एकता और सक्रियता को ध्यान मे रखते हुए नवीन जिला बना सारंगढ़-बिलाईगढ़ में उक्त जिला प्रेस क्लब का विधिवत पंजीयन भी कराया गया है। उन्होने बताया कि इस संघ में शीघ्र ही नवीन सदस्यता अभियान प्रारंभ किया जा रहा है तथा मैदानी स्तर पर सक्रिय पत्रकारो को इस संगठन में सदस्यता प्रदान किया जायेगा। इस संगठन के संरक्षक का दायित्व वरिष्ठ पत्रकार दीपक थवाईत को सौपा गया है वही सारंगढ़ टाईम्स के संपादक अमितेश केशरवानी को जिला अध्यक्ष का दायित्व सौपा गया है। उपाध्यक्ष के तौर पर गौतम बंजारे और रवि तिवारी को जिम्मेदारी दिया गया है जबकि सचिव के पद पर किशोर मनहर को जवाबदारी दिया गया है। कोषाध्यक्ष पद की महती जवाबदारी राहुल भारती को दिया गया है जबकि संयुक्त सचिव के पद पर गोविंद बरेठा और संतोष चौहान को जवाबदारी दिया गया है। सर्वसम्मति से पदाधिकारियो का निर्वाचन होने के बाद सभी को फूलमालाओ और गुलाल लगाकर सम्मानित किया गया तथा नवनियुक्ति पदाधिकारियो का सम्मान किया गया।
आज के इस बैठक में दीपक थवाईत, अमितेश केशरवानी, किशोर मनहर, गौतम बंजारे, रवि तिवारी, राहुल भारती, किशोर मनहर, गोविंद बरेठा, संतोष चौहान, टारजन महेश, योगेश कुर्रे, रामकुमार थुरिया, हेमंत बंजारे, दिनेश राजपूत, मिलन महंत, लक्ष्मी यादव, दिनेश जोल्हे, मुकेश शर्मा, प्रवीण थामस सहित पत्रकार जगत के कई साथी उपस्थित रहे।
नये जिले में प्रारंभ किया जायेगा सदस्यता अभियान
इस संबंध में बैठक में पारित प्रस्ताव के संबंध में सचिव किशोर मनहर ने बताया कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला प्रेस क्लब के सदस्यता अभियान का शीघ्र ही विस्तार किया जायेगा। उन्होने बताया कि बिलाईगढ़, पवनी, सरसीवा, भटगांव, कोसीर, बरमकेला, सरिया आदि क्षेत्र के सक्रिय कलमकार तथा इलेक्ट्रानिक मिडिया के प्रतिनिधियो को प्रेस क्लब मे सदस्यता प्रदान किया जायेगा। नवीन जिले सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला में पत्रकारो के हित में सदैव खड़े होने वाली संगठन जिला प्रेस क्लब मे सदस्यता के लिये फार्म सचिव किशोर मनहर के पास प्राप्त किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *