नई दिल्ली

चार दिन से लापता थी 5 साल की मासूम, रेप के बाद हत्या कर छिपा दिया था शव…पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दिल्ली के बवाना इलाके में 24 मार्च की शाम एक बच्ची लापता हो गई थी. बच्ची के पिता ने इस बाबत थाने में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने बच्ची की तलाश शुरू कर दी. पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरे में बच्ची एक आदमी के साथ दिखाई दी.

इसके बाद पुलिस ने उस शख्स की खोजबीन शुरू की. संदिग्ध को पश्चिम बंगाल के आसनसोल जाकर पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी ने बताया कि उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर फैक्ट्री में शव को छिपा दिया.

24 मार्च को लापता हुई थी बच्ची
बवाना थाना के पुलिस पदाधिकारियों के अनुसार 24 मार्च को रात 10 बजे बवाना पुलिस थाने में पांच साल की बच्ची के अपहरण को लेकर एक फोन कॉल आया था. इसके बाद बच्ची की अभिभावक के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई. बच्ची के पिता बवाना में ही एक छोटी सी दुकान चलाते हैं. बच्ची दिन में उसके साथ ही थी. बच्ची के पिता ने बताया कि उसने अपनी बेटी को अंतिम बार शाम 5 बजे देखा.

काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिली बच्ची
बच्ची के पिता ने बताया था कि उनलोगों ने उसे काफी खोजने की कोशिश की लेकिन उसका कुछ अता-पता नहीं चला. इसके बाद बच्ची के माता-पिता के साथ पुलिस के जवान उसकी खोज में निकल गए. रात भर तलाशी के बाद भी बच्ची का कोई पता नहीं चल पाया. बच्ची जहां अंतिम बार दिखी थी, वहां भी काफी खोजबीन की गई. वहां स्थित फैक्ट्रियां भी होली के कारण बंद थी.

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक संदिग्ध के साथ दिखी मासूम
25 की सुबह बच्ची के गुम होने वाले जगह के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक बच्ची किसी आदमी के साथ जाती दिखी.जब यह फुटेज गुम हुई बच्ची के पेरेंट्स को दिखाई गई, तो उनलोगों ने अपनी बेटी और उस आदमी को भी पहचान लिया. उसका नाम तोतन है. वह बवाना में ही एक फैक्ट्री में काम करता था.

दिल्ली से भाग गया था संदिग्ध
जब फैक्ट्री की तलाशी ली गई तो वहां 3-4 मजदूर मिले. वेलोग उस शख्स तोतन को जानते थे. उनलोगों ने बताया कि तोतन अभी पूर्वा एक्सप्रेस पकड़ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन गया है. वहां से वह हावड़ा जाएगा. इसके बाद एक टीम तुरंत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन भेज दी गई. जब तक पुलिस वहां पहुंची ट्रेन खुल चुकी थी.

दिल्ली पुलिस की टीम ने आसनसोल से संदिग्ध को पकड़ा

इसके बाद 26 मार्च को एक टीम कोलकाता एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई. वहां से पुलिस टीम आसनसोल के लिए ट्रेन से रवाना हो गई. आसनसोल रेलवे स्टेशन पर पुलिस पूर्वा एक्सप्रेस के आने का इंतजार करती रही. जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची, पुलिस ने तोतन को खोजना शुरू कर दिया. कुछ देर में टीम ने उसकी पहचान कर ली और उसे धर दबोचा.

आरोपी की निशानदेही पर मिला बच्ची का शव
दिल्ली पुलिस की टीम संदिग्ध आरोपी को वापस दिल्ली ले आई. यहां पूछताछ में उसने बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या की बात कबूल कर ली. उसने बताया कि उसने बच्ची को 24 मार्च की देर शाम ही रेप के बाद मार डाला था और फैक्ट्री में छिपा कर रख दिया था. उसकी निशानदेही पर बच्ची का शव बरामद कर लिया गया. इसके बाद एफएसएल टीम को क्राइम सीन पर बुलाया गया. घटनास्थल से बच्ची के शव के साथ एक ईंट और ब्लेड बरामद किया गया. आरोपी के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *