सारंगढ़

मृतकों के वारिसों को कलेक्टर श्री चौहान ने कहा ‘‘कोई भी रिश्वत मांगे तो मत देना’’…

सारंगढ़ बिलाईगढ़ कलेक्टर श्री के.एल. चौहान ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के सभी अधिकारियों के साथ समय सीमा बैठक लिया। बैठक में कलेक्टर श्री चौहान ने जिले में मेडिकल कॉलेज, कृषि एवं उद्यानिकी महाविद्यालय, नवोदय विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, इंडोर स्टेडियम, हाउसिंग बोर्ड, पुलिस लाईन, होमगार्ड, फायरिंग रेंज एरिया आदि के भूमि आबंटन के लिए एसडीएम, तहसीलदार और पटवारी से चर्चा किए। सीएमएचओ डॉ. निराला ने फाइलेरिया, कुष्ठ, कृमिनाशक आदि के दवा खिलाने के कार्यक्रम, पल्स पोलियो टीकाकरण के बारे में जानकारी दी।
कलेक्टर ने जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों के आधार पर विकासखंड बरमकेला के जमनीपाली और सारंगढ़ के मचलाडीह में पानी की समस्या का निराकरण के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया। श्री चौहान ने निर्माण एजेंसी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों को स्कूलों में स्वीकृत शौचालय निर्माण को पूरा करने निर्देशित किया। श्री चौहान ने खाद्य अधिकारी से गोदाम में चावल और शक्कर के भंडारण स्थिति और नया आवक चावल, राशन कार्ड नवीनीकरण के बारे में जानकारी लिए। प्राकृतिक आपदा के पीड़ित परिवार के 9 वारिसान को कलेक्टर श्री चौहान ने 4 लाख रूपए का चेक वितरित किए। कलेक्टर ने सभी वारिसान को 4 लाख रूपए का उपयोग परिवार के पालन पोषण, रोजगार, व्यापार, घर निर्माण आदि में करने के लिए समझाइश दिए। साथ ही सभी हितग्राहियों को कहा कि यह पैसा आपके बैंक खाता में सीधा जाएगा, कोई भी पैसा (रिश्वत) मांगे तो मत देना।
कलेक्टर ने अधिकारियों को जिले के दूरदराज गांव में सरकारी कार्यों, स्कूलों, आश्रमों की स्थिति का आकस्मिक निरीक्षण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि व्यवस्था को सुधारने के लिए सभी कार्यों का लगातार निरीक्षण जरूरी है। श्री चौहान ने पीपीईएस सॉफ्टवेयर में एन्ट्री में गड़बड़ी पर रिचेक कर लापरवाही करने वाले के विरूद्ध कार्यवाही करने की बात कही। कलेक्टर ने जिले के मिल्क रूट का जानकारी पशुधन विभाग के अधिकारी श्री सुनील जोल्हे से लिया। श्री जोल्हे ने बताया कि बरमकेला और सरिया क्षेत्र में सहकारी दुग्ध भेजा जाता है। बिलाईगढ़ क्षेत्र में भी इस मिल्क रूट को बढ़ाने की आवश्यकता है। कलेक्टर ने श्री जोल्हे को जिले के और बिलाईगढ़ क्षेत्र के पशुपालकों की जानकारी देने के लिए कहा। कलेक्टर ने जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण 17 फरवरी शनिवार के संबंध में तैयारी के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर मोनिका वर्मा, प्रकाश भारद्वाज, टी.आर. महेश्वरी, नोडल अधिकारी पंचायत हरिशंकर चौहान, एसडीएम वासु जैन, डॉ. स्निग्धा तिवारी, डिप्टी कलेक्टर बी.एक्का, डीईओ श्री एस.एन. भगत, खाद्य अधिकारी श्री चित्रकांत धु्रुव, विद्युत अधिकारी श्री नरेन्द्र नायक, समाज कल्याण अधिकारी श्री विनय तिवारी, सहायक आयुक्त श्री आशीष बैनर्जी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री बृजेन्द्र ठाकुर, जिला प्रबंधक नान श्री सूर्यकांत शुक्ला, सभी सीएमओ, बीईओ, सीईओ, तहसीलदारगण, सभी विभागों के एसडीओ, अपेक्स बैंक के प्रबंधक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *