रायपुर

छत्तीसगढ़ी सिंगर नितिन दुबे को मिला छत्तीसगढ़ गौरव सम्मान, संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, आज यहां के युवा कलाकारों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी कला के माध्यम से छत्तीसगढ़ को एक पहचान दिलाई है, ऐसे ही सुप्रसिद्ध कलाकार गायक एवं संगीतकार नितिन दुबे हैं, जिन्होंने यूट्यूब और डिजिटल प्लेटफॉर्म में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।
रायगढ़ छत्तीसगढ़ में जन्मे प्रतिभाशाली गायक नितिन दुबे सैकड़ों सुपरहिट एलबम विभिन्न भाषाओं में दे चुके हैं और छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि बाहर के राज्यों में अलग अलग संगीत महोत्सवों में प्रस्तुति दे रहे हैं।

“छत्तीसगढ़ गौरव सम्मान 2024” से किया गया सम्मानित

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्द गायक संगीतकार और अभिनेता नितिन दुबे को संगीत के क्षेत्र में पिछले तीन दशक से उत्कृष्ट योगदान देने के लिए और छत्तीसगढ़ का मान राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाने के लिए “छत्तीसगढ़ गौरव सम्मान 2024” से सम्मानित किया गया है। नितिन दुबे को यह सम्मान विकास परिषद संस्था द्वारा नूतन स्कूल टिकरापारा में आयोजित “विभूति अलंकरण समारोह 2024” में दिया गया। शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के द्वारा प्रेषित सम्मान पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर विकास परिषद संस्था ने नितिन दुबे का सम्मान किया।

संगीत के क्षेत्र में नितिन दुबे को मिल चुके हैं कई बड़े सम्मान

“छत्तीसगढ़ रत्न” एवार्ड – 2023
“केलो धरोहर सम्मान”- 2023
“साईं श्री सम्मान”-2023
“बेस्ट प्ले बैक सिंगर” एवार्ड- 2022
“छत्तीसगढ़ मेलोडी किंग” एवार्ड- 2022
“साई आराधना सम्मान”- 2017
“कला अनमोल रत्न”- 2009
“माटी रत्न”- 2008

नितिन दुबे ने सभी को दिया धन्यवाद और माता पिता गुरुजनों एवं जनता जनार्दन को श्रेय दिया। वहीं “छत्तीसगढ़ गौरव सम्मान” 2024 से सम्मानित होने पर नितिन दुबे ने कहा “ये मुझे मेरे माता पिता और गुरुजनों के आशीर्वाद से प्राप्त हुआ है। विकास परिषद (नूतन स्कूल) संस्था और विभूति अलंकरण आयोजन समिति को बहुत बहुत धन्यवाद जिन्होंने मुझे इस सम्मान के क़ाबिल समझा और सबसे बड़ा आशीर्वाद छत्तीसगढ़ के जनता जनार्दन की है जिन्होंने मुझे आज इस मक़ाम पे पहुंचाया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *