छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: अब महिलाओं को हर माह मिलेंगे 1000 रुपए, सीएम बोले- किसानों को मिलेगा एकमुश्त पैसा..

छत्तीसगढ़ में अब महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए मिलेंगे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि महतारी वंदन योजना के लिए अनुपूरक बजट में व्यवस्था कर ली गई है. जल्द ही प्रदेश की विवाहित माताओं- बहनों के खाते में पैसा जाने वाला है.
साथ ही किसानों के खाते में धान का एकमुश्त राशि दिया जाएगा.

वहीं, विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने किसानों से 3100 प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी करने का वादा किया था. इसे लागू करने को लेकर जल्द ही आदेश जारी होने वाला है. फिलहाल, धान खरीदी 2100 रुपए में हो रही है.

2100 में खरीदी, 3100 देंगे कीमत

सीएम साय ने रायपुर में कार्यकर्ताओं के अभिनंदन समारोह में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि किसानों से किया वादा हम पूरा करने जा रहे हैं. किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान लिया जा रहा है. सरकार 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत देने वाली है.

एक मुश्त मिलेगी अंतर की राशि

अभी एमएसपी खाते में जा रही है, लेकिन अंतर की राशि 900 रुपए एक मुश्त हमारी सरकार किसानों को देने वाली है, तो थोड़ा किसानों को धैर्य रखना है. निश्चित रूप से एक मुश्त उनको यह अंतर की राशि हम देंगे.

500 में मिलेगा सिलेंडर, भूमिहीनों को 10 हजार

मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने मंच से कहा कि बीजेपी का वादा पूरा होगा. मोदी की गारंटी भाजपा ने दी है, इसका मतलब ही है कि गारंटी के पूरा होने की पूरी गारंटी है. चाहे वह उज्जवला गैस के कनेक्शन धारी हैं, उन्हें 500 में गैस सिलेंडर देंगे. भूमिहीन मजदूर और किसान को 10 हजार रुपए सालाना बीजेपी सरकार देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *