क्राइम न्यूज़

खेत के लिए निकली थी छात्रा…फिर जंगल में मिला शव, दाहिनी आंख और कान के पास चोट, मुंह से निकल रहा था झाग….

खेत के लिए निकली थी छात्रा…फिर जंगल में मिला शव, दाहिनी आंख और कान के पास चोट, मुंह से निकल रहा था झाग….

घर से चारा लेने के लिए खेत जाने की बात कहकर निकली 19 साल की छात्रा लापता हो गई। दूसरे दिन उसका शव गांव से पांच किमी दूर जंगल में मिला। चरवाहों की सूचना पर पहुंची पुलिस को शव के पास एक आधार कार्ड मिला तो शव की शिनाख्त कराई। यह घटना उन्नाव जिले की है।
उसके मुंह से झाग निकल रहा था, पास में एक जहर की खाली शीशी पड़ी थी। दाहिनी आंख और कान के पास चोट के निशान भी हैं। मृतका के पास से दो कागज मिले हैं। जिनमें कुछ लोगों के नाम लिखे हैं। हालांकि पुलिस पर्ची की फॉरेंसिक जांच के बाद ही पुष्टि करने की बात कह रही है।
माखी थाना क्षेत्र की ग्रामसभा बौनामऊ के मजरा लालताखेडा निवासी सुरेश की बेटी काजल (19) कक्षा 10 की छात्र थी। रविवार दोपहर करीब दो बजे वह घर से चारा लेने जाने की बात कहकर निकली थी। उसके बाद घर नहीं लौटी। देर शाम तक बेटी के न आने पर पिता ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

जंगल में चरवाहों ने पड़ा देखा शव
पुलिस तलाश कर रही थी, तभी सोमवार सुबह करीब 10 बजे मृतका के गांव से पांच किलोमीटर दूर पवई से मखारा मार्ग के जंगल में चरवाहों ने उसका शव पड़ा देखा। पवई गांव के प्रधान रामजीवन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। एसओ ने पिता को बुलाकर शिनाख्त कराई।

युवती के मुंह से निकल रहा था झाग
हत्या कर शव फेंके जाने की सूचना पर एसपी सिद्धार्थशंकर मीना, एएसपी शशिशेखर और सीओ ऋषिकांत शुक्ला डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और जांच की। युवती के मुंह से झाग निकल रहा था। दाहिनी आंख और कान के पास चोट के निशान मिले हैं।

दो पन्नों में लिखे थे कुछ नाम
शव के पास उसी का आधार कार्ड, जहर की शीशी और दो पन्ने पड़े मिले। इनमें कुछ नाम लिखे हैं। फोरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है। बेटी की हत्या से मां गुड्डी और भाई बहनों में गीता, उमेश, अंकुश, रिया और लवकुश बेहाल हैं। मृतका भाई बहनों में चौथे नंबर की थी। एएसपी ने थाने में परिजनों को बुलाकर पूछताछ भी की है।

मृतका रखती थी मोबाइल, परिजनों को नहीं जानकारी
युवती का शव मिलने के बाद पुलिस ने जब परिजनों से मोबाइल रखने की जानकारी ली, तो बताया गया कि वह मोबाइल नहीं रखती थी। लेकिन ग्रामीणों के मुताबिक उसके पास मोबाइल था। पिता ने बताया कि इसका पता मुझे लगा है्र लेकिन घर में कभी नहीं देखा गया। अगर उसके पास मोबाइल था, तो कहां चला गया।

पुलिस को नजदीकी पर शक
पुलिस को शक है कि घटना में मृतका के किसी नजदीकी या परिचित का ही हाथ है। शव को दूर फेंक कर गुमराह करने का प्रयास किया गया है। सीओ ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। बताया कि जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा।

इन सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस

खेत चारा लेने जा रही युवती अपने साथ आधार कार्ड क्यों लेकर गई।
उसके पैर में चमड़े की एक चप्पल फंसी मिली, जबकि दूसरी निकली पड़ी थी।
आम तौर पर खेत जाते समय लोग हवाई या पुरानी चप्पल पहनकर जाते हैं।
युवती ने जहर खुद पिया या किसी ने उसे जबरन जहर पिलाकर हत्या की है।
अगर खुदकुशी की है, तो तो गांव से पांच किमी दूर जाकर जहर खाने की वजह क्या है।
ग्रामीणों को जानकारी थी कि युवती के पास मोबाइल था, लेकिन घरवाले जानकारी से इन्कार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *