नई दिल्ली

बहन ने मंदिर में रचाई शादी, रक्षाबंधन से पहले बन गए पति-पत्नी, लंबे समय से चल रहा था प्रेम प्रसंग…

सावन महीने के आखिरी दिन रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाता है। इस बार 30 अगस्त को राखी का त्योहार मनाया जाएगा। लेकिन इससे पहले झारखंड के धनबाद में भाई-बहन की शादी का मामला सामने आया है। दोनों की शादी अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों का लंबे समय से अफेयर चल रहा था और कल दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली।

मिली जानकारी के अनुसार आयोध्या में रहने वाले दीपक भारती लंबे समय से अपनी मौसी की बेटी के साथ अफेयर चल रहा था। हालांकि दीपक की प्रेमिका नाबालिग है। लेकिन प्यार पर किसका जोर चला है? बताया जा रहा है कि एक दिन नाबालिग लड़की अचानक घर से लापता हो गई। परिजनों ने नाबालिग की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली। आखिरकार उन्होंने थाने में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

सी बीच पता चला कि दोनों अपने मौसेरे भाई के पास आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हैं। परिजनों के दबाव में युवती-युवक के साथ गोमो पहुंची। यहां दोनों ने खुलासा किया कि वो एक दूसरे से प्यार करते हैं। हालांकि परिजनों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानें। अंतत: परिजनों ने दोनों का विवाह खेशमी दुर्गा मंडप में करा दिया।

बता दें कि भाई-बहन की शादी का ये पहला मामला नहीं है। ऐसे कई मामले भारत के अलग-अलग राज्यों से सामने आ चुके हैं। बीते दिनों उत्तर प्रदेश से ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें भाई ने अपनी ही बहन को गर्भवती कर दिया था। इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *