सारंगढ़

सारंगढ़: दोनों पालियों में मरीजों को मिलनी चाहिए इलाज की पूरी सुविधाएं-कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम… कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सारंगढ़ का किया औचक निरीक्षण, मरीजों से बात कर लिया फीडबैक अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्य जल्द पूरे करने के निर्देश….

सारंगढ़-बिलाईगढ़: सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की नवपदस्थ कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सारंगढ़ का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पांडे तिवारी भी साथ रही।
कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने अस्पताल में ओपीडी के साथ सभी वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने एनआरसी सेंटर, ब्लड स्टोरेज यूनिट, ऑपरेशन थिएटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सभी डॉक्टर्स, मेडिकल स्टॉफ के साथ समस्त अधिकारी-कर्मचारी को दोनों ही पाली में पूरे चिकित्सालयीन अवधि तक उपस्थित रह कर मरीजों को समुचित उपचार सुविधाएं मुहैय्या करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में समस्त स्वास्थ्य परीक्षण, लैब परीक्षण को प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने पोषण पुनर्वास केंद्र का भी निरीक्षण कर वहां मीनू अनुसार गुणवत्ता युक्त भोजन देने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सारंगढ़ में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने निर्माणाधीन एसटीपी, हमर लैब एवं ब्लड स्टोरेज का कार्य को सब इंजीनियर हाउसिंग बोर्ड व ठेकेदार को अगले 6 माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने इलाज के लिए पहुंचे मरीजों और उनके परिजनों से भी बात की। नसबंदी के पूर्व परीक्षण के लिए आई महिलाओं ने मांग किया कि उन्हें रायगढ़ जाने में परेशानी होती है अतएव यही सारंगढ़ में ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध करावे। जिस पर कलेक्टर डॉ.आलम ने जल्द जरूरी व्यवस्थाएं करने की बात कही। इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एफ.आर.निराला ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सारंगढ़ में पदस्थ प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ का स्थानांतरण हो जाने की जानकारी दी, जिस पर कलेक्टर डॉ.आलम ने आगे चर्चा कर व्यवस्था करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री नंदलाल इजारदार ने विभिन्न कार्यक्रमों व खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ.आर.एल सिदार ने चिकित्सालय व्यवस्था की जानकारी दी। इस मौके पर अस्पताल के स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *