बिलासपुर

बिलासपुर निजात अभियान से जागरूकता के साथ नशा करने वाले एवम बेचने वाले दोनो में मचा हड़कंप…..

*बिलासपुर में निजात से जागरूकता बढ़ी,नशा के कारोबार में लगा अंकुश।*

*आमजनता के साथ सामाजिक संगठन,व्यापारी संगठन,युवा वर्ग बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।*

*बिलासपुर में निजात से जागरूकता बढ़ी,नशा के कारोबार में लगा अंकुश।*

*एस.पी.संतोष सिंह निजात को लेकर काफी गंभीर ।*

गोविन्द शर्मा की रिपोर्ट

बिलासपुर:– बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह का एक विशेष अभियान जहा पदस्थ होते हैं वहा पर वो निजात अभियान चलाते है उनकी सोच बिल्कुल भी अलग है,युवा नशा से बचेगा तो देश आगे बढ़ेगा।
आज देश में नशा का शिकार सबसे अधिक कोई है तो वो युवा वर्ग ही है इन्ही सब को ध्यान में रख आई पी एस संतोष सिंह ने इस अभियान को बड़ी गंभीरता से लिया और आज बिलासपुर में नशा के खिलाफ आम जन ही नही सामाजिक संगठन,एनजीओ,व्यापारी संगठन,युवा संगठन सभी इस निजात अभियान को सफल बनाने में एक जुटता के साथ कार्य कर रहे हैं इसका प्रभाव इसी बात से लगाया जा सकता है कि यूवाओ में जागरूकता आ रही है नशे से निजात पाने के लिए आगे आने लगे हे,इसके अलवा नशा कारोबार करने वाले पर आए दिन बड़ी कार्यवाही हो रही हे जिससे नशा कारोबारी के साथ नशा करने वालो में हड़कंप मचा हुआ है।

लीडरशिप इन क्राइम प्रिवेंशन’ कैटेगरी में अमेरिका के प्रतिष्ठित आईएसीपी 2022 अवार्ड के लिए चयन हुआ था :-

बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह जब राजनादगांव प्रभार में थे उस समय नशा का कारोबार वहा फल फूल रहा था उन्होंने निजात अभियान चला कर अंकुश लगाने का कार्य किया जिसकी सराहना पूरे प्रदेश में हुई थी,छत्तीसगढ की राजनांदगांव पुलिस के नशा-विरोधी, निजात अभियान को संस्थागत श्रेणी के ‘लीडरशिप इन क्राइम प्रिवेंशन’ कैटेगरी में अमेरिका के प्रतिष्ठित आईएसीपी 2022 अवार्ड के लिए चयन हुआ है. यह अभियान तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के कार्यकाल में शुरू किया गया था. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय संस्था इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ चीफ्स ऑफ पुलिस (आईएसीपी) द्वारा तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह के कार्यकाल के दौरान राजनांदगांव पुलिस द्वारा चलाए गए नशा-विरोधी, निजात अभियान को संस्थागत श्रेणी के ‘लीडरशिप इन क्राइम प्रिवेंशन’ कैटेगरी में अमेरिका के प्रतिष्ठित आईएसीपी अवार्ड हेतु चुना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *