अन्य

स्कूल की रसोइया के प्रेम में ऐसे पड़े प्रिंसिपल साहब आज भूल ही गए अपनी हद… रसोइया के साथ इस हालत मे ग्रामीणों ने पकड़ा…

राज्य में एक प्रभारी प्रधानाध्यापक ने तो हद ही पार कर दी। बच्चों को पढ़ाने के बजाय वह खुद ही प्रेम का पाठ पढ़ने लगा। स्कूल परिसर में ही ओछी हरकतें करनी शुरू कर दी, वहीं वह स्कूल की रसोइया के प्रेम में ऐसे पड़े कि अपनी गरिमा ही भूल गए। ग्रामीणों ने प्रभारी प्रधान शिक्षक के गले में जूतों की माला पहनाकर गांव का चक्कर लगवाया।

घटना जिले के बलंग पुलिस थाना क्षेत्र के खड़ियाबहाल सेवाश्रम की है। खड़ियाबहाल सेवाश्रम के प्रभारी प्रधानाध्यापक रोहित कुमार राय पर स्कूल के रसोइए के साथ कई सालों से अवैध संबंध होने का आरोप लग रहा था। इसको लेकर दो वर्ष पहले स्कूल कमेटी की बैठक हुई थी। दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया था। हालांकि इसके बाद भी वे पहले की तरह रिलेशनशिप में रहे। यहां तक कि दोनों को कई मौकों पर एक ही कमरे में पाया गया। इससे स्कूल का शैक्षणिक माहौल पूरी तरह से खराब हो रहा था। बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ने लगा तो कई बच्चों ने स्कूल छोड़ दिया है। गर्मी की छुट्टी के बाद पिछले सप्ताह से स्कूल फिर से खुला है। शुक्रवार को प्रभारी प्रधानाध्यापक और महिला रसोइया के अनैतिक गतिविधियों में लिप्त होने की भनक लगने के बाद ग्रामीण फिर से स्कूल पहुंचे। ग्रामीणों ने दोनों को एक बंद कमरे से बाहर निकाला। आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों को स्कूल से बाहर निकाला और पूछताछ की। दोनों ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। आक्रोशित ग्रामीण उनकी बात सुनने की स्थिति में नहीं थे,उन्होंने प्रभारी प्रधानाध्यापक के गले में चप्पलों की माला पहनाई और गांव का चक्कर लगवाया। ग्रामीणों ने इस संदर्भ में पुलिस थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवार्ड नहीं की।

एसडीपीओ ने कहा है कि दोनों वयस्क हैं और महिला रसोइया ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है इसलिए शिक्षक रोहित कुमार राय के खिलाफ कोई कार्रवाई संभव नहीं है। इस संदर्भ में ब्लाक शिक्षा अधिकारी को लिखित रूप से जानकारी दी गई है। एसडीपीओ ने यह भी कहा कि ग्रामीणों की शिकायत के अनुसार उन्हें प्रभारी प्रधानाध्यापक का तबादला करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *