धरमजयगढ़

घरेलू विवाद पर पिता ने पुत्र की कुल्हाड़ी से की हत्या, आरोपी गिरफ्तार…

रायगढ़। रात्रि थाना धरमजयगढ़ के ग्राम आमानारा में रहने वाले समारू पहाड़ी कोरवा (उम्र 65 साल) में अपने बड़े पुत्र तिहारू कोरवा (उम्र 35 साल) की घरेलू विवाद को लेकर टांगी से सिर पर चोट पहुंचाकर हत्या कर दिया । घटना की सूचना थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक सीताराम ध्रुव को प्राप्त होते ही अपने स्टाफ के साथ तत्काल ग्राम आमानारा पहुंचे ।

घटना के संबंध में मृतक तिहारू पहाड़ी कोरवा का छोटा भाई मंगल साय पहाड़ी कोरवा (24 साल) बताया कि वे दोनों भाई अपने-अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं । उसका पिता समारू कोरवा उसकी मौसी मां के साथ अलग रहता है । करीब 3-4 महीना पहले बड़ा भाई तिहारू घर के 1 जोड़ी बैल और 1 एकड़ जमीन को बिना किसी की सहमति लिये बेच दिया था जिसे लेकर बड़े भाई और पिताजी के बीच हमेशा झगड़ा विवाद होता था ।

दिनांक 13/03/2023 के रात्रि अपने घर में सोया हुआ था रात्रि करीब 12:00 बजे पिता समारू कोरवा आकर जगाये और बताया कि तुम्हारा बड़ा भाई तिहारू को टांगी से मारकर हत्या कर दिया है। तब अपनी पत्नी के साथ बड़े भाई के घर जाकर देखा उसका शव उसके घर के परछी के अंदर चित हालत में खून से लथपथ पड़ा था । थाना प्रभारी धरमजयगढ़ द्वारा सूचनाकर्ता मंगल साय कोरवा के रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर शव पंचनामा कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तथा मृतक के भाई के रिपोर्ट पर आरोपी समारू पहाड़ी कोरवा के विरुद्ध आज हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया गया । घटना के बाद से आरोपी फरार होकर लुक छिप रहा था जिसे आज देर शाम उसके गांव के बाहर हिरासत में लेकर थाना लाया गया है जिसे कल ज्युडिसियल रिमांड पर भेजा जावेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *