रायपुर

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका,इस तरीके के पहले फटाफट करें आवेदन…

सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे कैंडिडेट्स के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। दरअसल, छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ मर्यादित के द्वारा इंटर्न आयुर्वेद व अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

ऐसे कैंडिडेट्स जो इस भर्ती में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, उनके लिए ये मौका बहुत ही सुनहरा है। पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवार CG Minor Forest Bharti की आधिकारिक वेबसाइट www.cgmfpfed.org के माध्यम से इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं।

CG Minor Forest Bharti 2023 के लिए कितने पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म CG Minor Forest की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएंगे, जिसका पता ये है www.cgmfpfed.org। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 25 पदों को भरा जाएगा।

योग्यता मापदंड

शैक्षणिक योग्यता: आवेदक को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 12वीं उत्तीर्ण या स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक होनी जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

इस पोस्ट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मार्च, 2023 है। इच्छुक उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आखिरी तारीख से पहले फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा चयन प्रक्रिया की बात करें तो इस नौकरी के लिए उम्मीदवार को दस्तावेज सत्यापन, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के मानदंडों से गुजरना होगा। इसके बाद प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा।

CG Minor Forest Bharti 2023 आवेदन कैसे करें

इस पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। उसके बाद विधिवत तरीके से फॉर्म को भरकर सबमिट कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *