सारंगढ़

कांग्रेस नेता शंकरलाल ने कार्यकर्ताओं के साथ विश्वासपुर मे भरा राधामाधव और हनुमान मंदिर का रत्नमुद कुंभ…

रायगढ़। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के कोषाध्यक्ष क्षेत्र के लोकप्रिय नेता शंकरलाल अग्रवाल अपने कार्यकर्ताओं के साथ मंदिरों के कुंभ भराई कार्य को विधि विधान पूर्वक पूर्ण किया है। 02 दिसम्बर शुक्रवार को विश्वासपुर में रत्नमुद कुंभ भराई महोत्सव कार्यक्रम के तहत राधामाधव मंदिर,हनुमान मंदिर व कीर्तन मण्डली का विधि-विधान पूर्वक पूरा अर्चना व वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भव्य एवं दिव्य रूप से कुंभ भरा गया। इस ऐतिहासिक उत्सव की आभा से मंदिर परिसर पहुंचे हर एक जन में नए उत्साह एवं उमंग का संचार हुआ एवं हरिनाम महामंत्र हर हृदय में गुंजायमान हो रहा था।

हरिनाम संकीर्तन वाद्ययंत्रों एवं संगीत की धुनों के बीच अद्भुत छटा के साथ रत्नमुद कुंभ भराई महोत्सव सम्पन्न हुआ है। सरिया बरमकेला क्षेत्र के विश्वास पुर राधा माधव वृंदावन धाम आश्रम परिसर स्थल प्राकृतिक परिदृश्य से अत्यंत मनोरम है और इसकी अवस्थिति चंद्रपुर से बरमकेला की ओर जाने वाली मार्ग पर बांयी ओर है। कार्यक्रम स्थल पर कांग्रेसी नेता एवं समाजसेवी शंकरलाल अग्रवाल का काफिला पहुंचते ही राधा माधव आश्रम के कार्यकर्ता एवं ग्रामीण तथा आयोजकों ने उनका आत्मीय स्वागत किया जिसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शंकर अग्रवाल ने बताया यह मंदिर परिसर चित्रोत्पला महानदी के दक्षिण तट पर तो उत्तर तट पर मां चन्द्राहासिनी एवं महानदी के बीचों-बीच मां नाथलदाई विराजित हैं।

राधा माधव वृंदावन धाम के पावन धरा में भगवान विष्णु का वास है और इस मंदिर परिसर की पवित्रता का ध्यान सभी को मिलकर रखने की आवश्यकता है। सनातन संस्कृति के इस महान कार्य को करने के लिए आज के बाद ग्राम विश्वास पुर को पूरे प्रदेश व देश में वृंदावन धाम के नाम से जाना जाएगा। विश्वास पुर में ऐतिहासिक मंदिर निर्माण के लिए समाजसेवी शंकरलाल अग्रवाल ने समस्त ग्रामवासी एवं दानदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी है। कार्यक्रम में उनके साथ सरिया पुसौर बरमकेला रायगढ़ सहित आसपास के क्षेत्र के अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *