बसना

अग्रवाल नर्सिंग होम बसना का 32 वर्ष पूर्ण होने पर अंचलवासियो को मिली एक और बड़ी सौगात….जिले का सबसे बड़ा 5 बेड वाला डायलिसिस सेंटर अब बसना में….

5 मशीनों से बना जिले सबसे बड़ा एडवांस डायलिसिस यूनिट,पॉजिटिव पेशेंट जोकि प्रदेश के कुछ ही अस्पताल में अपना डायलिसिस करा पाते हैं, उन्हें अब अपने ही शहर बसना में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध रहेगी। जिसके लिए अलग वातानुकूलित कछ संगीतमय माहौल ,स्वल्पाहार,एवं मरीज की सुरक्षा को देखते हुए सभी जीवन रक्षक प्रणाली से लैस आईसीयू बैकअप के साथ मेडिसिन विशेषज्ञ तथा किडनी विशेषज्ञ की देखरेख में प्रतिदिन निशुल्क डायलिसिस की सुविधा का शुभारंभ किया गया है।
आज से लगभग 2 महीने पहले एक ही मशीन से डायलिसिस सुविधा का शुभारंभ किया गया था जिससे 100 से अधिक मरीजो को निशुल्क डायलीसिस का लाभ प्राप्त हुआ।परंतु मरीजो की जरूरत एवं पॉजिटिव पेशेंट जो बहुत दूर जाकर अपना इलाज करा रहे थे, उनके लिए अब यह सुविधा का विस्तार किया गया जो कि संजीवनी के रूप में कार्य करेगी।

हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर अग्रवाल ने बताया की 5 मशीनों के लगाने से मरीजो को डायलीसिस में कम टाइम लगेगा तथा हम एक ही दिन में 10 मरीजो को डायलीसिस की सुविधा दे पाएंगे। हमारी टीम में 3 विशेषज्ञ डॉक्टर एवं 15 साल से अधिक अनुभवी डायलीसिस टेक्नीशियन शामिल है।ताकि किसी भी आपातकालीन स्थितियों को अच्छे से संभाला जा सके।आप सभी का सहयोग एवं फीडबैक का स्वागत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *