रायपुर

छत्तीसगढ़: बॉयफ्रेंड बना कुकर्मी! फेसबुक में हुई दोस्ती, बॉयफ्रेंड ने दोस्ती के नाम पर युवती के साथ किया दुष्कर्म…

रायपुर। राजधानी रायपुर में दुर्ग की एक युवती के साथ उसके बायफ्रेंड ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दुर्ग पुलिस को दी।वहां से केस स्थानांतरित होकर रायपुर पहुंचा इसके बाद पुलिस ने केस दर्जकर आरोपित बायफ्रेंड की तलाश शुरू कर दी है।दुष्कर्म का यह मामला टिकरापारा इलाके के एक होटल का है।

टिकरापारा पुलिस थाना प्रभारी अमित बेरिया ने बताया कि दुर्ग जिले की रहने वाली युवती रायपुर में एक निजी कंपनी में काम करती है। आरोपित भी यहीं निजी कंपनी में काम करता है।पांच साल पहले फेसबुक के जरिए दोनों में दोस्ती हो गई।देर रात तक दोनों साथ में चैटिंग किया करते थे।इसके बाद एक दूसरे से मिलने लगे। युवक ने युवती को प्रपोज करते हुए आई लव यू कह दिया।

लड़की को भी युवक से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों अक्सर साथ में घुमने और समय बिताने लगे।कुछ महीने पहले ही दोनों के बीच शादी की बात को लेकर अनबन हो गई।युवती ने शादी करने का दबाव बनाना शुरू किया तो युवक ने साफ इनकार कर दिया।आरोप है कि वह युवती के साथ कई बार शारीरिक संबंध बना चुका था। दोनों के बीच हुए झगड़े की वजह से ब्रेकअप भी हो गया था।

मनाने के बहाने बुलाया फिर किया दुष्कर्म

पुलिस के मुताबिक पिछले सप्ताह युवक ने फिर से युवती से संपर्क किया।उसने पुरानी बातें भूल कर नए सिरे से संबंध की शुरुआत करने का झांसा दिया और मनाने के बहाने टिकरापारा इलाके के एक होटल में बुलाकर बातचीत की।इस दौरान आरोपित ने फिर से संबंध बनाया और शादी करने से इनकार कर दिया।प्रेमी के धोखे से परेशान प्रेमिका ने बदनामी के डर से पुलिस के पास शिकायत नहीं की।बाद में उसने दुर्ग पुलिस से संपर्क कर युवक के खिलाफ शिकायत की।यही मामला अब टिकरापारा पुलिस थाने में पहुंचा है।

कांग्रेस नेता हो चुका है गिरफ्तार

प्रदेश में लगातार दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी है।पुलिस भी मामलों में कार्रवाई कर रही है।पिछले सप्ताह गैंगरेप के मामले में मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले से युवा कांग्रेस नेता शाहनवाज अली अपने तीन दोस्तों के साथ गिरफ्तार हो चुका है।इसने 15 साल की लड़की का गैंगरेप किया था।होटल में नाबालिक को ले जाकर कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर पिला दी थी।

रायपुर में बढ़ रही घटनाएं

रायपुर में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही है।पिछले महीने ही समता कालोनी स्थित एक कैफे में नाबालिग को बुलाकर इंस्टाग्राम वाले दोस्त ने उसके साथ दुष्कर्म किया।इस मामले में भी पुलिस को आरोपित की तलाश है।कुछ दिन बाद रायपुर एम्स की नर्स से भी दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। एम्स में काम करने वाली नर्स को उसके बायफ्रेंड ने एक रेजिडेंशियल कालोनी में ले जाकर दुष्कर्म किया था। हालांकि आरोपित को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

दुष्कर्म पर सियासत गरम

रायपुर और प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सामने आ रही दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को लेकर सियासत भी गरम हो गई है।भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं।कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कानून व्यवस्था के बिगड़े हालात को लेकर भाजपा नेता लगातार हमला कर कर रहे है।भाजपा प्रवक्ता अमित चिमनानी ने दुष्कर्म के मामलों में एनसीआरबी के आंकडे का हवाला देकर कहा है कि दुष्कर्म के मामलो में भी उत्तर प्रदेश और बिहार की दर 2.6 प्रतिशत और 1.30 प्रतिशत रही है।देश की दर 4.6 प्रतिशत रही है जबकि छत्तीसगढ़ में यह 7.40 प्रतिशत है।उनके मुताबिक कांग्रेस लोगों की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

इधर कांग्रेस सारे आरोपों को निराधार बता रही है। कांग्रेस नेता धनंजय ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि प्रदेश में साल 2018 तक छत्तीसगढ़ दुष्कर्म के मामले में पांचवें नंबर पर था।नई सरकार बनने के बाद साल 2021 में सामने आए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश का बलात्कार के मामलों में 12 वां स्थान है।प्रदेश में दुष्कर्म के मामलों में कमी आई है। उत्तरप्रदेश से छत्तीसगढ़ बेहतर स्थिति में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *