रायगढ़

रायगढ़: “शहर मे संदिग्धो पर की गयी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही” शहर में पुलिस की “कांबिंग गस्त”, चलाया गया विशेष अभियान, 200 से अधिक जवान रहे सक्रिय…

रायगढ़/दिनांक 24-25/09/2022 की रात्रि एसपी श्री अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर शहर के थाना, चौकी के अलावा नजदीकी थानों से करीब 200 जवान रात्रि 10.00 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में फालिंग हुए । सीएसपी रायगढ़ श्री दीपक मिश्रा द्वारा स्टाफ को फालिंग का उद्देश्य रात्र‍ि 11:00 से सुबह 5:00 बजे तक कांबिंग गस्त करना बताये और कांबिग गस्त के संबंध में ब्रीफ कर कंट्रोल रूम से रवाना किये । रात्रि करीब 11:30 बजे एसपी अभिषेक मीना स्वयं सभी चेकप्वाइंट पर पहुंचकर जवानों को कांबिंग गस्त का महत्व समझाते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया गया तथा स्वयं वाहनों तथा आने जाने वाले लोगों से पूछताछ कर जांच किए ।

कांबिग गस्त में बोइरदादर चौक पर 65 लीटर डीजल के साथ पकड़े गये 5 युवक….

बिना बताए घर से निकली युवती को किया गया परिजनों के सुपुर्द……

चेकप्वाइंट तथा पेट्रोलिंग दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा प्रत्येक वाहनों की जांच कर आवागमन के कारण पहचान पत्र की तस्दीक गया, इस दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के जवाब संतोषप्रद नहीं पाए जाने पर आवश्यकतानुसार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही किया गया है ।

छातामुड़ा क्षेत्र में वाहनों से डीजल, मोबाइल चोरी की फिराक में घूम रहे आधा दर्जन युवकों को लाया गया चौकी जूटमिल….

जूटमिल क्षेत्र में 2 युवक के पास मिला 5 संदिग्ध मोबाइल…….

कांबिग गस्त दौरान चक्रधरनगर पुलिस द्वारा जमुना इन चौक पर एक पुराने चोर सूरज लहरे निवासी ढिमरापुर चौक को संदिग्ध अवस्था में घूमते पकड़ा गया, देर रात्रि घूमने का कारण संतोषजनक नहीं पाए जाने पर संदिग्ध पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है । इसी प्रकार मेडिकल कॉलेज व अन्य स्थानों पर पकड़े गए संदिग्धों पर चक्रधरनगर पुलिस द्वारा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है । पुलिस टीम चक्रधरनगर के बोइदादर चौक पर चेकिंग दौरान 5 युवकों के पास रखा 65 लीटर डीजल जब्त किया गया है, पूछताछ में संदिग्ध युवकों का जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने और डीजल चोरी की होने के संदेह पर युवकों के विरुद्ध 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही किया गया । वहीं आउटर पेट्रोलिंग में लगी पुलिस टीम द्वारा वारंटी शिवनारायण सारथी निवासी बरलिया को पकड़ा गया । इसी क्रम में चक्रधरनगर क्षेत्र फॉरेस्ट बैरियर में तमनार की ओर से बाइक पर आ रहे तीन युवक और एक युवती को पकड़ा गया है पूछताछ में युवती परिजनों को बिना बताए घर से जाना पाए जाने पर परिजनों को बुलाकर सुपुर्द किया गया ।

कोतरारोड क्षेत्र में आने वाले हाइवे, किरोडीमलनगर, आजाद चौंक, चिराईपानी, नंदेली, सीएमओ तिराह, खैरपुर पर पुलिस टीम द्वारा 51 संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया पूछताछ में जिनका जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर कोतरारोड़ पुलिस द्वारा 109 CrpC की कार्यवाही की गई है । इसी प्रकार कोतवाली क्षेत्र में भी 9 संदिग्धों पर 109 CrPC की कार्रवाई की गई है ।

जूटमिल क्षेत्र 5 ऐसे संदिग्धों को पकड़ा गया है जो छातामुड़ा बाईपास पर डीजल चोरी और खड़े वाहनों से मोबाइल चोरी करने की फिराक में घूमते हैं जिन पर 109 जाफौ की कार्यवाही की गई । वाहन चेकिंग दौरान 2 युवक के पास से 5 संदिग्ध मोबाइल मिला है जिसकी तस्दीक की जा रही है । कांबिग गश्त दौरान पुलिस टीमों द्वारा *45 वाहन चालकों पर एमव्ही एक्ट की कार्यवाही* किया गया है तथा वारंटियों के धरपकड़ में *30 वारंटी पुलिस के हाथ आये* हैं, सभी गिरफ्तारी वारंटी हैं । कांबिंग ग्रस्त दौरान *कुल 68 संदिग्ध व्यक्तियों* पर 109 CrPC कार्यवाही की गई है ।

शहर में थाना प्रभारी कोतवाली, चक्रधरनगर, कोतरारोड चौकी प्रभारी जूटमिल के प्रभारी एवं उसके स्टॉफ के अलावा नजदीकी थाने पुसौर, पूंजीपथरा, तमनार, भूपदेवपुर के भी प्रभारी व स्टाफ मौजूद थे। कांबिंग दस्त के लिए थाना खरसिया, 6वीं बटालियन/पुलिस लाइन के रिजर्व बल, ऑफिस स्टाफ, कोर्ट कार्य करने वाले आरक्षक, नगर सेना, साइबर सेल के लगभग 200 से अधिक जवानों को गस्त पर लगाया गया । 40 चिन्हांकित गस्त पॉइंट तथा 12 पेट्रोलिंग शहर और आऊटर क्षेत्र में पेट्रोलिंग पर लगाया गया था । आगे भी इस प्रकार कॉबिंग गस्त की कार्यवाही नियमित रूप से जारी रहेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *