भिलाई

छत्तीसगढ़: बैंक को नकली सोना गिरवी रखकर लगाया 48 लाख का चुना… दोबारा चपत लगाने के चक्कर में ऐसे धराया आरोपी…

भिलाई. नकली सोना दिखाकर बैंक से ठगी करने के मामला सामने आया है. बैंक प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने व्यवसायी को गिरफ्तार किया है. व्यावसायी के खिलाफ धारा 420,511 के तहत मामला दर्ज किया है. इतना ही नहीं आरोपी ने पहले भी नकली गोल्ड रखकर 48 लाख 9 हजार 984 रुपए लोन के रूप में लिया था.

अंजोरा पुलिस ने बताया कि वार्ड नंबर 11 रामनगर निवासी हरजोत सिंह आईसीआईसीआई बैंक शाखा अंजोरा में शाखा प्रबंधक हैं. 13 जुलाई को एक व्यक्ति बैंक में पहुंचा और गोल्ड लोन लेने की बात कही. उसे आईसीआईसीआई की शाखा गंज चौक राजनांदगांव जाने की हिदायत दी गई. अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि राजनांदगांव बैंक में सर्वर नहीं होने के कारण वह अंजोरा शाखा में जेवरात रखकर लोन लेने के लिए पहुंचा है. बैंक शाखा प्रबंधक ने अज्ञात से पूछताछ करने पर उसने दरोगा चाल नंदन कुआं वार्ड 31 राजनांदगांव निवासी राजेश लुनिया पिता सुरेशचंद्र लुनिया बताया.

वहीं प्रबंधक ने जब राजेश लुनिया को गोल्ड दिखाने के लिए कहा तो उसने खुद के पास 400 ग्राम के जेवरात होने की जानकारी दी. फिर बैंक प्रबंधक ने गोल्ड को चेक करने का संदेह हुआ. गोल्ड के जानकार परिचित कंगना ज्वेलर्स पावर हाउस के संचालक रितेश कुमार सोनी को बुलाया. निरीक्षण करने पर उक्त जेवरात को नकली पाया गया. तब प्रबंधक ने आईसीआईसीआई बैंक शाखा राजनांदगांव मैनेजर को इसके बारे में जानकारी दी. तब पता चला कि 27- 28 अप्रैल और 28 जून को 4 बार आरोपी राजेश ने गोल्ड रखकर 48 लाख 9 हजार 984 रुपए लोन के रूप में लिया है. जब उक्त गोल्ड की जांच की गई तो सभी जेवरात नकली पाए गए.

मामले में अंजोरा चौकी प्रभारी सुधांशु बघेल ने बताया कि, शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी राजेश लूनिया को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है. आरोपी नेअंजोरा स्थित बैंक से 13 लाख रुपए लोन की योजना बनाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *