क्रिकेट

सुनील नारायण की आतिशी पारी से जीती KKR, धमाकेदार जीत से पॉइंट्स टेबल में मचाई उथल-पुथल, टॉप पर किया कब्जा..

सुनील नारायण की आतिशी अर्धशतक के बाद गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रन से हरा दिया. केकेआर की 11 मैचों में 8वीं जीत है और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम 16 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है.
लखनऊ की 11 मैचों में यह पांचवीं हार है. इस जीत से केकेआर का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है. राजस्थान रॉयल्स के भी इतने ही अंक हैं लेकिन नेटरनरेट के आधार पर केकेआर टॉप पर विराजमान हो गया है. एलएसजी की रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी हार है. लखनऊ की टीम पांचवें नंबर पर खिसक गई.

कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से रखे गए 235 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स 16.1 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई. (LSG vs KKR) की शुरुआत खराब रही. एलएसजी ने 85 के स्कोर पर अपने टॉप के 4 विकेट गंवा दिए. ओपनर अर्शिन कुलकर्णी 9 रन बनाकर आउट हुए कप्तान केएल राहुल 21 गेंदों पर 25 रन बनाकर चलते बने. दीपक हुड्डा ने 5 रन का योगदान दिया जबकि मार्कस स्टोइनिस 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे. निकोलस पूरन ने 10 रन बनाए वहीं आयुष बदोनी 15 रन बनाकर आउट हुए. एश्टन टर्नर ने 16 रन का योगदान दिया. क्रुणाल पंड्या 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. केकेआर की ओर से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन तीन विकेट चटकाए.

सुनील नारायण ने 81 रन की पारी खेली
इससे पहले, फॉर्म में चल रहे सुनील नारायण ने अपना विस्फोटक प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को यहां 38 गेंद में 81 रन की पारी खेलकर कोलकाता नाइट राइडर्स को मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 6 विकेट पर 235 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की. बल्ले से फिर अपनी काबिलियत का नमूना पेश करते हुए वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान सात छक्के और छह चौके जमाए.

सुनील नारायण ने जीवनदान का फायदा उठाया
नारायण को दो गेंद के अंतराल में कैच छूटने से दो बार जीवनदान मिला. इसके बाद उन्होंने पांच गेंद में पांच चौके जड़कर केकेआर की पारी की लय तय कर दी. पहले उन्होंने तीसरे ओवर की आखिरी दो गेंद पर नवीन उल हक पर लगातार चौके जमाए. इसके बाद उन्होंने चौथे ओवर में मोहसिन खान की गेंद पर लगातार तीन चौके जड़ दिए. नारायण और फिल सॉल्ट (32 रन) ने दो बार की चैम्पियन टीम को उम्मीद के मुताबिक विस्फोटक शुरुआत कराई. दोनों ने मिलकर तेजी से 61 रन की साझेदारी बना ली. लेकिन नवीन उल हक ने सॉल्ट को पवेलियन भेजकर यह भागीदारी तोड़ दी

यश ठाकुर ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में सिर्फ 2 रन दिए
मध्यम गति के गेंदबाज यश ठाकुर ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में रन गति पर लगाम कसते हुए सिर्फ दो रन दिए. इससे छह ओवर में केकेआर का स्कोर एक विकेट पर 70 रन था. नारायण ने अपने चिर परिचित अंदाज में तेजी से रन जुटाना जारी रखा और 27 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया. मार्कस स्टोइनिस पर उन्होंने 11वें ओवर में तीन चौके जमाए. लेकिन रवि बिश्नोई आखिरकार तीसरे प्रयास में नारायण की पारी समाप्त करने में सफल रहे जिनकी गेंदों पर पहले दो बार इस आल राउंडर के कैच छूटे थे.

रमनदीप सिंह ने 6 गेंदों पर जड़े नाबाद 25 रन
लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाते हुए केकेआर के बल्लेबाजों पर लगाम लगाई. नवीन उल हक ने आंद्रे रसेल (12 रन) को आउट किया. मोहसिन खान के लिए ‘कनकशन सब’ के रूप में उतरे युद्धवीर सिंह ने अगले ओवर में युवा अंगकृष रघुवंशी (32 रन) का विकेट लिया. फिर अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने रिंकू सिंह (16 रन) की पारी समाप्त की. वहीं ठाकुर ने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (23 रन) को आउट किया. लेकिन रमनदीप सिंह ने छह गेंद में नाबाद 25 रन जड़कर केकेआर को 230 रन के पार पहुंचा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *