रायगढ़

02 मई को चलेगा ‘जानें अपना बूथ’ अभियान.. कम मतदान प्रतिशत वाले केन्द्रों के लिए जिला प्रशासन का विशेष अभियान… बूथ स्तर पर शाम 04 से 07 बजे तक आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम..

रायगढ़, लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए रायगढ़ जिले में 07 मई को मतदान होना है। मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रेरित करने स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदाता जागरूकता के कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में कम मतदान वाले 175 केंद्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए ‘जाने अपना बूथ’ कार्यक्रम 02 मई को आयोजित होने जा रहा है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने कहा कि बीएलओ के माध्यम से मतदाता पर्ची का वितरण हो रहा है। बीएलओ लोगों को मतदान की तिथि 07 मई और मतदान के समय सुबह 07 से शाम 06 बजे के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इसके साथ ही मतदाताओं को उनके मतदान केंद्र के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। इसी के उद्देश्य से ‘जानें अपना बूथ’ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं। ग्रामीण इलाकों में सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव और रायगढ़ शहरी क्षेत्र में कार्यक्रम की जिम्मेदारी नगर निगम आयुक्त श्री सुनील चंद्रवंशी को दी गई है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने इस संबंध में बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। जिसमें अपर कलेक्टर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव कुमार पाण्डेय, एसडीएम रायगढ़ श्री प्रवीण तिवारी सहित सभी एसडीएम और तहसीलदार, सीईओ जनपद व सीएमओ नगर पालिका व नगर पंचायत शामिल हुए।
इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए आयुक्त नगर निगम श्री सुनील चंद्रवंशी ने बताया कि कम मतदान प्रतिशत वाले सभी बूथ में विभिन्न कार्यक्रम जैसे पेंटिंग, क्विज, रंगोली प्रतियोगिता आयोजित किए जाएंगे। सांस्कृतिक संध्या आयोजित करने की भी कार्ययोजना है। जिससे लोगों के बीच में अपने मतदान केंद्र को लेकर जागरूकता बढ़े और मतदान के दिन वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में वे जान सकें। गौरतलब है कि जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने विभिन्न आयोजनों के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। जाने अपना बूथ कार्यक्रम से लोगों को उनके मतदान केंद्र के बारे में अवगत कराने की पहल जिला प्रशासन द्वारा होने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *