फिल्मी दुनिया

350 करोड़ बजट, 5 FLOP स्टार्स, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के लिए सबसे बड़ी मुसीबत है ये रिकॉर्ड!

जब-जब कोई फिल्म रिलीज होती है, महीने भर पहले से ही उसकी चर्चा तेजी से शुरू हो जाती है. खासतौर पर तब और जब फिल्म किसी बड़े सुपरस्टार की हो. अब ईद को अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म के लिए फिक्स कर लिया है.
ऐसे में 10 अप्रैल को अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां थिएटर में लगने वाली है. फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी एक्साइटमेंट हैं. क्योंकि ये एक मास एंटरटेनर फिल्म हैं. इसमें एक्शन, कॉमेडी और ग्लैमर तीनों चीज़ें हैं.

मेकर्स ने इस फिल्म को बनाने के लिए पैसा पानी की तरह बहाया है. 100 या 200 करोड़ नहीं बल्कि 350 करोड़ रुपये की लागत के साथ बड़े मियां छोटे मियां को बनाया गया है. अब बजट ज्यादा है तो उम्मीदें भी ज्यादा होना लाजमी है. फिल्म के एक्शन सीन्स पर काफी ध्यान दिया गया है. कॉमेडी के बेहतरीन चंक्स भी रखे गए हैं. ताकि मारधाड़ देखते-देखते जनता उवासियां न लेने लगे. लेकिन अब सवाल ये है कि क्या सच में इस फिल्म पर इतना पैसा लगाना जरूरी था. खासतौर पर ये सवाल इसलिए भी जायज़ है क्योंकि इस फिल्म के पांचों स्टार्स का पिछले कुछ सालों का फिल्मी रिकॉर्ड काफी खराब रहा है.

टाइगर श्रॉफ का फिल्मी ग्राफ

साल 2020 से लेकर 2023 के बीच टाइगर श्रॉफ की तीन फिल्मों ने सिनेमाघरों पर दस्तक दी है. बागी 3, हीरोपंती 3 और गणपथ ये फिल्में पिछले 4 साल में टाइगर की आ चुकी हैं. लेकिन इन तीनों ही फिल्मों से एक्टर को सिर्फ और सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है. ऐसे में टाइगर श्रॉफ को 350 करोड़ फिल्म में लीड रोल में रखना मेकर्स को भारी भी पड़ सकता है.

अक्षय कुमार का रिपोर्ट कार्ड

सुपरस्टार अक्षय कुमार के लिए फिल्मों का फ्लॉप होना कोई नई बात नहीं है. उन्होंने जिंदगी में कई दफा ऐसा दौर देखा है जब उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हुई हैं. अक्षय कुमार ने पिछले 4 साल में थिएटर पर अपनी 9 फिल्में उतारी हैं. जिसमें से सिर्फ उनकी दो ही फिल्में सुपरहिट रही हैं. बाकि सारी फिल्में सिनेमाघरों में पिट गई हैं.

सोनाक्षी सिन्हा की फिल्मों का हाल

सोनाक्षी सिन्हा ने जब सलमान खान की फिल्म दबंग से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, तो सभी को लगा था आगे चलकर सोना बड़ा धमाका करेंगी. लेकिन शुरुआत अच्छी होने का मतलब करियर भी हिट हो जाए, ये जरूरी नहीं. क्योंकि अपने 14 साल के फिल्मी करियर में सोनाक्षी ने 23 फिल्मों में काम किया है. जिसमें से 17 फ्लॉप, 5 हिट और 1 सेमी हिट फिल्म है. यानी ये ग्राफ कुछ खास अच्छा नहीं है. जिसके चलते सोनाक्षी का 350 करोड़ी फिल्म में होना मेकर्स के लिए आफत बन सकता है.

क्या कहता है मानुषी छिल्लर का ग्राफ?

मानुषी छिल्लर का फिल्मी सफर कुछ साल पहले ही शुरू हुआ है. उनकी दो फिल्में अब तक रिलीज हो चुकी हैं. उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्हें पहली ही फिल्म से बड़ा झटका लग गया था. ये फिल्म बुरी तरह पिट गई थी. इतना ही नहीं उनकी दूसरी फिल्म द ग्रेट इंडियन फैमली का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा. ऐसे में उनका 350 करोड़ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में लीड एक्ट्रेस के तौर होना एक बड़ा सवाल है.

अलाया फर्नीचरवाला

एक्ट्रेस अलाया फर्नीचरवाला के करियर को ज्यादा वक्त नहीं हुआ है. उन्होंने सैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. जिसके बाद उन्हें इतनी बड़ी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में मौका मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *