अन्य

Flipkart से मंगाया 22 हजार का फोन, बॉक्स में निकला यह सामान,देखकर कस्टमर हुआ हैरान

आजकल लोग ऑनलाइन प्रोडक्ट ऑर्डर करना पसंद करते हैं। आपने कई बार सुना होगा कि किसी ग्राहक ने फोन मांगा और डिलीवरी पर उसे फोन के बदले पत्थर मिले। यह घटना एक बार फिर घटी. इस बार फर्जी डिलीवरी का शिकार गाजियाबाद का एक शख्स हुआ, जिसने फ्लिपकार्ट से फोन ऑर्डर किया था.फ्लिपकार्ट एक प्रसिद्ध ई-कॉमर्स है, यहां से आप विभिन्न प्रकार के उत्पाद ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। अब सिर्फ फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस से उत्पाद खरीदें। लेकिन अक्सर गलत सामान मिलने से ग्राहकों की परेशानी बढ़ जाती है. गाजियाबाद के शख्स के साथ जो हुआ उसने न सिर्फ शख्स बल्कि कंपनी को भी हैरान कर दिया.

सोशल मीडिया पर मामला गरमा गया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यूजर ने इस घटना का जिक्र किया. एक्स पर यूजर ने लिखा कि गाजियाबाद के एक ग्राहक ने फ्लिपकार्ट से करीब 22,000 रुपये का स्मार्टफोन ऑर्डर किया। जब डिलीवरी बॉक्स शख्स के पास पहुंचा तो उसमें फोन की जगह पत्थर थे। पत्थर देखते ही ग्राहक को पता चल गया कि उसके साथ कुछ गड़बड़ है।

फ्लिपकार्ट ने दिया ये जवाब

मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो फ्लिपकार्ट को जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ा. यूजर एक्स के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने कहा, “हम कभी नहीं चाहते कि आपने जो ऑर्डर किया है उसके अलावा आपको कुछ और मिले। आपकी और मदद करने के लिए, कृपया निजी चैट में अपना ऑर्डर विवरण प्रदान करें ताकि यह गोपनीय रहे। आपके जवाब का इंतजार है।फ्लिपकार्ट ने भी जवाब देते हुए ग्राहक को चेतावनी दी.

कंपनी ने कहा कि वह हमारे नाम पर अनुचित तरीके से काम कर रहे खातों और फर्जी सोशल मीडिया हैंडल पर प्रतिक्रिया नहीं देती है। कंपनी ने इन खातों के बारे में कुछ भी साझा करने से इनकार कर दिया।फोन के बदले पत्थर ऑर्डर करने का मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. कई लोगों ने अपने अनुभव भी साझा किये. @savanurvX हैंडल से एक यूजर ने लिखा कि उसके साथ भी बिल्कुल वैसा ही हुआ। दोषपूर्ण उत्पाद को कभी भी बदला या वापस नहीं किया गया। यूजर ने फ्लिपकार्ट पर फ्रॉड होने का आरोप लगाया. चीजें घर पर ऑर्डर की जा सकती हैं और होम डिलीवरी भी उपलब्ध है। लेकिन कई बार ग्राहकों के साथ कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होती है.
आपने कई बार सुना होगा कि किसी ग्राहक ने फोन मांगा और डिलीवरी पर उसे फोन के बदले पत्थर मिले। यह घटना एक बार फिर घटी. इस बार फर्जी डिलीवरी का शिकार गाजियाबाद का एक शख्स हुआ, जिसने फ्लिपकार्ट से फोन ऑर्डर किया था.फ्लिपकार्ट एक प्रसिद्ध ई-कॉमर्स है, यहां से आप विभिन्न प्रकार के उत्पाद ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। अब सिर्फ फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस से उत्पाद खरीदें। लेकिन अक्सर गलत सामान मिलने से ग्राहकों की परेशानी बढ़ जाती है. गाजियाबाद के शख्स के साथ जो हुआ उसने न सिर्फ शख्स बल्कि कंपनी को भी हैरान कर दिया.

सोशल मीडिया पर मामला गरमा गया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यूजर ने इस घटना का जिक्र किया. एक्स पर यूजर ने लिखा कि गाजियाबाद के एक ग्राहक ने फ्लिपकार्ट से करीब 22,000 रुपये का स्मार्टफोन ऑर्डर किया। जब डिलीवरी बॉक्स शख्स के पास पहुंचा तो उसमें फोन की जगह पत्थर थे। पत्थर देखते ही ग्राहक को पता चल गया कि उसके साथ कुछ गड़बड़ है।

फ्लिपकार्ट ने दिया ये जवाब
मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो फ्लिपकार्ट को जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ा. यूजर एक्स के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने कहा, “हम कभी नहीं चाहते कि आपने जो ऑर्डर किया है उसके अलावा आपको कुछ और मिले। आपकी और मदद करने के लिए, कृपया निजी चैट में अपना ऑर्डर विवरण प्रदान करें ताकि यह गोपनीय रहे। आपके जवाब का इंतजार है।फ्लिपकार्ट ने भी जवाब देते हुए ग्राहक को चेतावनी दी.

कंपनी ने कहा कि वह हमारे नाम पर अनुचित तरीके से काम कर रहे खातों और फर्जी सोशल मीडिया हैंडल पर प्रतिक्रिया नहीं देती है। कंपनी ने इन खातों के बारे में कुछ भी साझा करने से इनकार कर दिया।फोन के बदले पत्थर ऑर्डर करने का मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. कई लोगों ने अपने अनुभव भी साझा किये. @savanurvX हैंडल से एक यूजर ने लिखा कि उसके साथ भी बिल्कुल वैसा ही हुआ। दोषपूर्ण उत्पाद को कभी भी बदला या वापस नहीं किया गया। यूजर ने फ्लिपकार्ट पर फ्रॉड होने का आरोप लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *