राजनीति

CG Politics: भूपेश बघेल ने BJP पर साधा निशाना, बोले – 400 पार पहुंचते ही भाजपा बदलेगी संविधान…

दुर्ग में आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि भाजपा 400 सीट पार का नारा लगा रही है।
400 सीट पार करते ही भाजपा संविधान बदलने वाली है। आज संविधान एवं लोकतंत्र दोनों ही खतरे में है इसलिए यह आम चुनाव नहीं खास चुनाव है। लोकतंत्र और संविधान को बचाने हम सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी है।

दुर्ग के राजीव भवन में कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव सर पर है और ईडी व आईटी लगातार कार्रवाई कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को जेल में ठूंस दिया गया है। सभी संवैधानिक संस्थाएं मौन हैं।

कांग्रेस पार्टी के खाते सीज कर दिए गए हैं और 1800 करोड़ रुपये की पेनल्टी लगाई गई है। ऐसी स्थिति में भाजपा पर 6000 करोड़ की पेनल्टी लगाई जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया गया कि आयकर विभाग केवल कांग्रेस पार्टी को नोटिस दे रहा है।

भाजपा में शामिल होते ही साफ सुथरा हो गए चिंतामणि महाराज

राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राज्य में सत्ता बदलने के बाद जनता ठगा सा महसूस कर रही है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के जनहित की सभी योजनाओं को एक-एक बंद कर दिया गया है। गरीबों के राशन में कटौती की जा रही है।

किसानों का धान हर साल 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदेंगे इसे भी लेकर संशय की स्थिति है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों की भी छंटनी कर दी जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके शासनकाल में लगातार चावल और शराब घोटाले का आरोप लगाते रहे।

लेकिन सरकार बदलने के बाद भी शराब की बोतलों में होलोग्राम बदला नहीं गया वहीं राइस मिलरों से मिलिंग के नाम पर सरकार के मंत्री पैसा वसूली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोयला घोटाला मामले में चिंतामणि महाराज का भी नाम था लेकिन भाजपा में शामिल होते ही वे साफ सुथरा हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और गृहमंत्री विजय शर्मा को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

मैं क्यों खड़ा करूंगा 384 प्रत्याशी

पत्रकारों से चर्चा के दौरान ईवीएम को लेकर सवाल उठाए जाने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लोग ईवीएम से चुनाव रोकने का विकल्प पुछ रहे थे इस पर मैने अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा कि इसे निर्वाचन आयोग की साइट पर देखा जा सकता है।

वास्तव में 384 प्रत्याशी खड़े कराए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ बात रखी है किसी को सलाह नहीं दी है। मैं नहीं कह रहा हूं कि इतनी संख्या में उम्मीदवारों को खड़ा होना चाहिए। लोकतंत्र हैं जितने लोग चाहें चुनाव लड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *