क्रिकेट

अय्यर के लड़ाकों ने RCB को दी करारी शिकस्त, KKR ने की खूब कुटाई…

आईपीएल के इस सीजन का दसवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता ने आरसीबी को 7 विकेट से हराकर जीत दर्ज की है.
पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे. जवाब में कोलकाता ने 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 186 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

कोलकाता की ओर से ओपनिंग करने आए फिलिप सॉल्ट और सुनील नारायण ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर बोर्ड पर 86 रन टांग दिए. सुनील नारायण ने अपने बल्ले से आग उगलते हुए आरसीबी के गेंदबाजों की जबर कुटाई की.

नारायण की तूफानी पारी

सुनील नारायण 22 गेंदों में 47 रन बनाकर मयंक डागर का शिकार हुए. नारायण ने अपने बल्ले से 5 गगनचुंबी छक्के और 2 चौके जड़े वहीं, दूसरी छोर से फिलिप सॉल्ट ने भी बेंगलुरु के गेंदबाजों की खूब पिटाई की. उन्होंने 20 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली.

वेंकटेश अय्यर ने की खूब कुटाई

सुनील और फिलिप के जाने के बाद वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने पारी को आगे बढ़ाते हुए कोलकाता की जीत सुनिश्चित की. वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 30 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 50 रन कूट डाले. वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 24 गेदों में 39 रनों की पारी खेली.

महंगे साबित हुए सिराज

आरसीबी की ओर से मयंक डागर को छोड़कर सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. आरसीबी के स्टार बॉलर मोहम्मद सिराज सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने 3 ओवर में 46 रन लुटाए. यश दयाल, मयंक डागर और विजयकुमार ने 1-1 विकेट लिए.

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते बोर्ड पर 6 विकेट खोकर 182 रन टांगे थे. रन मशीन विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 182 के स्कोर तक पहुंच सका था. कोहली ने 59 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 83 रनों की पारी खेली थी. कोहली के अलावा आरसीबी की ओर से कैमरून ग्रीन ने 33, मैक्सवेल ने 28 तो दिनेश कार्तिक ने 20 रनों की पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *