जशपुर

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बड़ी संख्या में मवेशियों की हुई मौत…

जशपुर। छत्तीसगढ़ में अचानक बदले मौसम से कई जगह रुक-रुक कर बारिश और आकाशी बिजली का कहर देखने को मिल रहा है. जिससे आम जीवन प्रभावित होने के साथ किसानों के फसल को भी नुकसान पहुंच रहा है. वहीं जशपुर जिले में आसमानी कहर से बड़ी संख्या में मवेशियों की मौत हो गई है. जिससे मवेशी मालिकों में हड़कंप मच गया है.

जशपुर में पिछले दो घंटे से रुक-रुक कर हो रही गरज चमक के साथ बेमौसम बारिश के बाद आकाशीय बिजली का कहर भी पड़ा है. बगीचा में हाईस्कूल चौक में स्थित पेट्रोल पंप के पीछे बरगद के पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए मवेशी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. इस घटना में 2 बकरी सहित 9 मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं प्रदेश के अन्य स्थानों पर अचानक हुई बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत

सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर के बोखापारा प्राथमिक शाला में आकाशीय बिजली की चपेट में पांच बच्चे और एक नर्स चपेट आए हैं. बिजली की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं एक बच्चे को गंभीर हालत में उपचार के लिए उप स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया है. प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को मध्य प्रदेश के बैढ़न के लिए रेफर किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *