राशिफल

09 December: सिंह, तुला, धनु राशि वालों की योजना अचानक रद्द हो सकती है, जानें आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. बिजनेस में सही जगह पर किया गया निवेश आपके भविष्य के लिए बेहतर रहेगा. व्यवसाय में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आपके बिजनेस पार्टनर द्वारा आपको आमंत्रित किया जा सकता है. कार्यस्थल पर आपका स्मार्ट काम आपको अलग पहचान दिलाएगा.

परिवार में माता-पिता के साथ संबंध मधुर रहेंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप प्यारे पल बिताएंगे. नई पीढ़ी आपको अपने भविष्य के बारे में सोचना होगा. खिलाड़ी को अभ्यास के दौरान चोट लगने से जोड़ों में दर्द हो सकता है. शोभन और सर्वार्थसिद्धि योग बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर दूसरों की मदद करने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विद्यार्थी कड़ी मेहनत से ही अपने क्षेत्र में सफलता हासिल कर पाएंगे. अगर आप किसी भी काम में अपना 100 प्रतिशत देंगे तो सफल होंगे.”

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. सप्ताहांत होने के बावजूद राजनीतिक संबंधों के कारण आपको सरकार की ओर से आने वाले किसी बड़े टेंडर की जानकारी मिल सकती है. कार्यस्थल पर किसी काम के लिए आपको अपने बॉस से सराहना मिल सकती है. यदि आप सफल हैं पानी है तो आपको अपनी सोच बढ़ानी होगी.

यदि कोई खिलाड़ी सफल होना चाहता है. तो आपको डाइट चार्ट का पालन करना होगा. सप्ताहांत पर परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ खट्टे-मीठे पल बिताएंगे. स्वास्थ्य को लेकर आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव करना होगा. यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें. चोरी हो सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कृषि उद्योग व्यवसाय में आपका कोई उत्पाद आपके व्यवसाय को प्रसिद्धि दिला सकता है. बेरोजगार व्यक्ति को लंबे समय के बाद उम्मीद से बेहतर और मनचाही नौकरी मिलेगी. कार्यक्षेत्र पर आप अपने काम से अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहेंगे.

परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा. बुजुर्गों की सलाह आपके बहुत काम आएगी. “सलाह सबकी सुनो, पर करो वही जिसमें तुम्हारी हिम्मत और अक्ल तुम्हारा साथ दे.” स्पोर्ट्स से जुड़े व्यक्ति को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. बिजनेस में तकनीकी खराबी के कारण आप ऑर्डर समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. बाजार में आपके उत्पादों की खराब गुणवत्ता के कारण आपकी हिस्सेदारी गिर सकती है. कार्यस्थल पर हो रही राजनीति के कारण. क्योंकि आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. परिवार के किसी सदस्य से बातचीत करते समय आप अपने शब्दों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे.

“मीठे वक्ता से कोई भी पराया नहीं होता.” धब्बेदार व्यक्ति के ज्यादा वजन उठाने से रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या हो सकती है. सामाजिक और राजनीतिक मंच पर आप परेशानी में पड़ सकते हैं. कर सकना. प्यार और जीवनसाथी का भरोसा न तोड़ें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा इसलिए अपने छोटे भाई की संगति पर नज़र रखें. किसी भी तरह के निवेश में पैसा लगाने से पहले उसके सभी नियम और शर्तें ध्यान से पढ़ लें. कार्यस्थल पर ओवरटाइम काम करने के साथ-साथ आपको कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है.

. आपका आलस्य सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए किसी प्रतिकूल से कम नहीं होगा. स्पॉट पर्सन को कोच से बेहतर सलाह मिलेगी जो उनके लिए फायदेमंद साबित होगी. प्यार और जीवनसाथी के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. सप्ताहांत में पारिवारिक माहौल अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों की मेहनत उन्हें उच्च स्तर पर पहचान दिला सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण धन निवेश से लाभ होगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको कारोबार में अचानक लाभ मिल सकता है. पूर्णता परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. सामाजिक स्तर पर आप काम को लेकर उत्साहित हो सकते हैं.

आपको परिवार में किसी की मदद पर निर्भर रहना पड़ेगा. सप्ताहांत में प्रेम और वैवाहिक जीवन में एक-दूसरे को समझना आपके जीवन को बेहतर बनाएगा. राजनीतिज्ञ को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. विद्यार्थियों को करियर के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. विकल्प मिल सकते हैं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे विवेक और उत्साह में विकास होगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको अपने अनुभव से बिजनेस में नए प्रोजेक्ट मिलेंगे. 1. बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर होने वाले परिवर्तन आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगे. बन सकता है. कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपके काम से प्रभावित होंगे.

नई पीढ़ी को किसी काम में दोस्तों का सहयोग मिलेगा. आप परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के लिए महंगे उपहार खरीद सकते हैं. हर किसी की पोस्ट को सोशल लेवल पर शेयर करने से बचें. विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट में शिक्षक से मदद मिलेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये विदेशी संपर्कों से हानि होगी. बिजनेस में सरकार के नए नियमों का पालन करना आपके लिए मुश्किल होगा. बिजनेसमैन को अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा, धोखे की अफवाह है. कार्यस्थल पर घरेलू समस्याओं के कारण आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. नौकरीपेशा जातक को किसी काम को लेकर बॉस से डांट पड़ सकती है. सप्ताहांत सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर अनावश्यक भागदौड़ भरा रहेगा. ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आप अपने स्वास्थ्य में सुधार लाएंगे.

कोई ऐसा घरेलू उपकरण ख़रीदना जिसकी परिवार को ज़रूरत न हो, आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. छात्रों को सफल होने के लिए अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. “आलोचना से डरकर अपना लक्ष्य मत छोड़ो, क्योंकि जैसे ही आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेते हो, आपके आलोचकों की राय बदल जाती है.”

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपनी बड़ी बहन से शुभ समाचार मिलेगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में अचानक लाभ मिलने से आपके चेहरे पर मुस्कान आएगी. कार्यस्थल पर लक्ष्य हासिल करने में आप सफल रहेंगे. मौसम में बदलाव के कारण सर्दी, बुखार और एलर्जी की संभावना रहेगी.

कोई समस्या हो सकती है. इस सप्ताह के अंत में आप परिवार के साथ किसी नई जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन अच्छा बीतेगा, प्यार भरी बातें होंगी. राजनीतिक मंच पर राजनीतिज्ञों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. वाणी में भी एक अजीब शक्ति होती है, कड़वा बोलने वाले का शहद भी नहीं बिकता और मीठा बोलने वाले की मिर्च भी बिक जाती है. विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे राजनीतिक प्रगति होगी. व्यवसाय में मुख्य शक्ति की कमी को पूरा करने के लिए नई भर्ती करनी होगी. कारोबारी कारोबार विस्तार को लेकर चर्चा कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपकी छुपी प्रतिभा सबके सामने आएगी. नौकरीपेशा लोगों को कमर कस लेनी चाहिए और उन्हें नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं.

सामाजिक स्तर पर किसी पसंदीदा काम में आपकी रुचि रहेगी. और आप अपना समय वहां बिताएंगे. परिवार में किसी अविवाहित व्यक्ति की शादी की बात चल सकती है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रोमांच में समय बिताएंगे. विद्यार्थी प्रैक्टिकल को लेकर कुछ डरे रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. व्यापार में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. बिजनेसमैन को अपने बिजनेस में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर कनिष्ठों से सुनी गई कुछ बातें आपके लिए बहुत मददगार हो सकती हैं. सप्ताहांत में पेट दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे.

तले हुए खाद्य पदार्थों से दूरी बनाए रखें. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनेगा. परिवार में किसी शुभ कार्य में शामिल हो सकते हैं. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आलस्य के कारण आपके कार्यों में देरी होगी. “आलस्य में दरिद्रता का वास होता है, परिश्रम में लक्ष्मी का वास होता है. विद्यार्थी अपने करियर को लेकर अधिक चिंतित रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण जटिल मामलों में दिक्कतें आएंगी. बिजनेस में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन हार मत मानो, धैर्य रखो. कार्यस्थल पर आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. इसलिए हर वक्त तैयार रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति सतर्क रहें, विपरीत लिंग से धोखा मिल सकता है. परिवार में किसी मुद्दे को लेकर बने माहौल में अपने गुस्से पर काबू रखें, सप्ताहांत ख़राब हो सकता है.

”गुस्सा एक ऐसी स्थिति है जिसमें जीभ दिमाग से ज्यादा तेज काम करती है.” प्रेम और वैवाहिक जीवन में किसी बात को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है. अपनी सेहत को फिट रखने के लिए आपको वर्कआउट पर ध्यान देना होगा. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक पोस्ट से आप जितनी दूरी बनाए रखेंगे, आपके लिए उतना ही फायदेमंद रहेगा. आधिकारिक यात्रा की योजना अचानक रद्द हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *