जशपुर

जशपुर: सहेलियों के साथ घर से स्कूल जा रही छात्रा का दिन दहाड़े अपहरण..! छात्रा को पुलिस टीम ने तीन घंटे के भीतर सकुशल किया बरामद….

जशपुर। मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 29 नवंबर को थाना जशपुर को लगभग 10ः30 बजे सूचना मिला कि 17 वर्षीय नाबालिग लड़की जो आज स्कूल जाने के लिये अपनी एक सहेली के साथ घर से आ रही थी, रास्ते में एक कार में एक लड़का आया और उसे अपने कार में बैठाकर ले गया, उसकी सहेली ने इस बात की जानकारी अपने स्कूल के शिक्षक एवं परिजनों को दिया।
इस घटना की जानकारी मिलने पर उमनि. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री डी.रविशंकर (भा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री उमेश कुमार कश्यप के निर्देशन एवं मार्गदर्षन में एसडीओपी जशपुर के नेतृत्व में तत्काल पुलिस की 03 अलग-अलग टीम का गठन कर अपहृत बालिका की पतासाजी हेतु लगाया गया, टीम द्वारा सरहदी इलाकों के सी.सी.टी.व्ही. कैमरा का फूटेज निकालकर सभी थाना/चौकी क्षेत्र में आने-जाने वाले वाहनों की नाकाबंदी कर चेकिंग की जा रही थी। पुलिस का अत्यधिक दबाव पड़ने से आरोपी ने अपहृता को लोखंडी से आगे एक जंगल में छिपाया था, पुलिस द्वारा जंगल का घेराबंदी कर अपहृता को बरामद कर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। प्रकरण में धारा 363 भा.द.वि. के तहत् अपराध दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है, प्रकरण की विवेचना जारी है।
प्रकरण की विवेचना, अपहृता की पतासाजी एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर राजेश देवांगन, निरीक्षक रविशंकर तिवारी, चौकी प्रभारी लोदाम उप निरीक्षक अशोक यादव, प्र.आर. 22 नारायण प्रसाद, आर. 378 विनोद तिर्की, आर. 581 धीरेंद्र मधुकर, आर. 120 दीपक भगत, आर. 635 राजेश कालो, आर. 429 विशेश्वर राम, म.आर. शुषमा बाई एवं अन्य स्टाॅफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *