छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़:सहायक शिक्षकों की हड़ताल खत्म, प्रमुख सचिव के साथ मीटिंग के बाद बनी बात…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षकों की 12 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल आज खत्म हो गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के साथ संघ के पदाधिकारियों की बैठक के बाद संघ ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है। प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के साथ पदाधिकारियों की बैठक चली और वेतन विसंगति दूर करने समेत अन्य मांगों पर चर्चा हुई। प्रमुख सचिव ने मांगों पर विचार करने का आश्वासन देते हुए उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से कराने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद संघ के पदाधिकारियों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया।

बता दें कि ये सहायक शिक्षक 3 सूत्री मांगों को लेकर 10 अगस्त से अनिश्चितकालीन हडताल कर रहे थे, सबसे प्रमुख मांग वेतन विसंगति दूर करने की है। प्राइमरी स्कूल के सहायक शिक्षक और मीडिल स्कूल के शिक्षक के वेतन में 12 से 15 हजार रुपये का अंतर है, जबकि मीडिल और हाईस्कूल के टीचर के वेतन में सिर्फ 2 से 3 हजार का ही अंतर है। सहायक शिक्षक इसे दूर करने की मांग कर रहे हैं, इसके अलावा, नियुक्ति तिथि से क्रमोन्नति का लाभ देने और 20 साल की सेवा पूरी करने वालों को पुराने पेंशन का लाभ देने की भी मांग कर रहे हैं। आज दोपहर में इन सहायक शिक्षकों ने मंत्रालय घेराव करने भी निकले थे।

छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के साथ संघ के पदाधिकारियों की बैठक के बाद संघ ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है। प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के साथ पदाधिकारियों की बैठक चली और वेतन विसंगति दूर करने समेत अन्य मांगों पर चर्चा हुई। प्रमुख सचिव ने मांगों पर विचार करने का आश्वासन देते हुए उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से कराने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *