सारंगढ़

स्वतंत्रता दिवस में मतदाता जागरूकता के तहत स्वीप क्रिकेट स्पर्धा में नागरिक एकादश ने अधिकारी एकादश को हराया….

सारंगढ़ बिलाईगढ़ न्यूज़/ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता लाने के उद्देश्य से आयोजित सद्भावना क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 का मैच अधिकारी एक आदर्श और नागरिक एकादश के मध्य खेला गया जिसमें संघर्षपूर्ण मुकाबले में नागरिक एकादश ने जीत दर्ज की।
मैच के समापन में संयुक्त कलेक्टर प्रकाश भारद्वाज जी ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों और उपस्थित गणमान्य दर्शकों को मतदान करने को लेकर शपथ दिलाई। उक्त स्पर्धा को देखने के लिए 15 अगस्त के अवसर पर बड़ी संख्या में दर्शक शामिल हुए और मैच के साक्षी बने तथा शपथ में भी शामिल हुए।

सर्वप्रथम टॉस जीतकर नागरिक एकादश ने फील्डिंग करने का निर्णय लिया, जिसमें अधिकारी एकादश से ओपनर बल्लेबाज सौरभ यादव ने 10 ओवर के खेल में शानदार शतक 179 रन जड़ा तो वही 10 ओवर में अधिकारी एकादश के महज 4 विकेट ही गिर पाए। सारे प्रोफेशनल गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए जिसमें शिवा सोनवानी, मानव गोपाल, जगन यादव, बोतू खान, शैलेंद्र प्रधान गेंदबाज रहे। अंतिम तीन ओवर में नागरिक एकादश के कप्तान और वरिष्ठ खिलाड़ी गोल्डी नायक ने बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हुए रनों के अंबार को रोकते हुए ओपनर बल्लेबाज सौरभ यादव और त्रिलोक मैत्री का 2 विकेट लिया। अधिकारी एकादश ने 10 ओवर में 190 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया जो नामुमकिन था, सौरभ यादव की सब की शतकीय पारी में वरिष्ठ खिलाड़ी मुकेश यादव ने उनका कैच छोड़ा और 190 में अकेले ही उसने 179 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनर बल्लेबाज नावेद खान 36 रन बनाकर सौरव यादव को तीसरे ओवर में कैच दे बैठे वही मानव गोपाल ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 113 रन खेलते हुए अपनी टीम को हारते हुए मैच में वापसी कराते हुए महज 8 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। जिनका बल्लेबाज तुषार गोपाल और डेविड चौहान ने साथ दिया।उक्त सद्भावना मैच में अधिकारी एकादश से कोच – फकीरा यादव
टीम मैनेजर – प्रमोद महेश, महेश्वरी जी,
सौरव यादव कप्तान अंतराष्ट्रीय प्लेयर सॉफ्ट बाल, हरिशंकर चौहान नोडल ceo उप कप्तान, प्रेम पटेल, राजा राम उरांव, सुरेंद्र पैंकरा, मनोहर पैकरा, त्रिलोक मैत्री शिवम यादव,अजय श्रीवास, सोनू जायसवाल, अक्षय, शैलेंद्र पटेल, विवेक सिदार ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया।

नागरिक एकादश की टीम से गोल्डी नायक कप्तान, नावेद खान डेविड चौहान मुकेश यादव जगन यादव, मानव गोपाल, तुषार गोपाल, शैलेंद्र प्रधान, शिवा सोनवानी, रंजीत आता यादव ने भी उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया।
बहुत जल्द कलेक्ट्रेट परिसर में विजेता और उप विजेता खिलाड़ियों को नगद राशि और ट्रॉफी से पुरस्कृत किया जाएगा। पूरे मैच में अंपायर वरिष्ठ पीटीआई कौशल ठेठवार और मेहर सर, कॉमेंटेटर सोमू यादव, स्कोरर धनेश भारद्वाज रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *