सारंगढ़

सारंगढ़: सारंगढ़ शास कॉलेज में जिला स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा का प्रथम आयोजन… सारंगढ़, खरसिया, रायगढ़, सरिया, पुसौर, घडघोडा, बरमकेला कॉलेजों के छात्रों के बीच हुआ मैच,130 छात्रों ने लिया हिस्सा… सारंगढ़ शास कॉलेज के खिलाड़ियों का एकतरफा रहा दबदबा…

सारंगढ़ : सारंगढ़ पंडित लोचन प्रसाद पांडे शासकीय स्नातक महाविद्यालय सारंगढ़ द्वारा विवि के निर्देश पर जिला स्तर बैडमिंटन स्पर्धा का आयोजन बीरपारा बैडमिंटन इनडोर क्लब हाउस स्टेडियम में प्राचार्य डॉ लहरें, गोल्डी नायक संपादक, कृष्ण कुमार केसरवानी, अश्वनी चंद्रा जनभागीदारी समिति, क्रीड़ा अधिकारी योगेंद्र सिंह मंडावी, डॉ डीपी तिर्की, संतोष आत्म पूज्य, मैत्री सर, डहरिया सर, शैलेंद्र प्रधान, मोहम्मद खलील, बाबा खान, इंद्रजीत मेहरा, रामसिंह ठाकुर, अरुण निषाद, अनुराग, बैडमिंटन एसोसिएशन के युवा खिलाड़ी गण, प्रोफेसर गण चयन समिति की उपस्थिति में संपन्न कराया गया।

गौरतलब हो कि उक्त आयोजन मे शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय के अंतर्गत दर्जनभर से अधिक महाविद्यालय के 130 से भी अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। आयोजन के पूर्व शासकीय कॉलेज के प्राचार्य डॉ लहरें ने बैडमिंटन कोर्ट में लाल रिबन काटकर आयोजन का शुभारंभ किया। मंच में उक्त सम्मानित अतिथियों का प्रोफेसर स्टाफ क्रीड़ा अधिकारी और छात्राओं ने माल्यार्पण कर अभिवादन किया उद्बोधन स्वरूप प्राचार्य डॉ लहरें ने कहां की आप सभी खेल भावनाओं के साथ खेलें, हार जीत अपनी जगह में है। अच्छा खेल का प्रदर्शन करने पर निश्चित रूप से आपका चयन संभव है। बैडमिंटन बहुत ही स्फूर्ति भरा खेल है, आप सभी खिलाड़ियों और प्रोफेसर स्टॉप को शुभकामनाएं। जनभागीदारी समिति की ओर से गोल्डी नायक संपादक ने कहा यह प्रथम अवसर है जब महाविद्यालय खुलने से लेकर आज पर्यंत तक जिला स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा आयोजन का भार सारंगढ़ शासकीय महाविद्यालय को मिला है और अरसे इंतजार के बाद उक्त आयोजन को निर्विवाद रूप से सफल बनाना हम सबकी जवाबदारी है लगभग 100 से भी अधिक छात्र और छात्राओं का यहां उपस्थित होना हम सब को गौरवान्वित करता है। आप सभी मेहनत करें और इस स्पर्धा के बाद चयनित और जिनका चयन नहीं हुआ है वह भी खिलाड़ी निरंतर अभ्यास करते रहे। प्राचार्य महोदय, क्रीड़ा अधिकारी मंडावी जी और सहयोगी महाविद्यालय स्टाफ, साथ ही पूर्व एवं वर्तमान छात्र जनभागीदारी समिति आप सभी का आयोजन में सहयोग सफलता की बुनियाद बनेगी। उक्त अवसर पर सारंगढ़ शासकीय स्नातक महाविद्यालय, पीडी कॉलेज रायगढ़, केजी कॉलेज रायगढ़, घडघोड़ा, तमनार, सरिया, साल्हेओना, चपले, स्वामी बालकृष्णपुरी ला कॉलेज, उत्तम मेमोरियल रायगढ़, शक्राजीत नायक बरमकेला, शास एमजी खरसिया, विष्णुचरण गुप्ता पुसौर कॉलेज, अनंत कॉलेज रायगढ़ क्रीड़ा प्रभारी और छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में शामिल हुई स्पर्धा में हिस्सा लिया पूरी स्पर्धा में सारंगढ़ के सभी खिलाड़ियों का एकतरफा दबदबा रहा, साड़ी शाहजहां बैग और शेख अमान जिन्होंने हर स्पर्धा में अपने प्रतिद्वंद्वियों को अंडर 5 रैंक से आगे बढ़ने नहीं दिया, वही के जी पीड़ी और कन्या महाविद्यालय की छात्राओं का भी खेल प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा। सभी खिलाड़ियों का पट्राल्स लिया गया और उत्कृष्ट विजयि खिलाड़ियों का चयन सूची तैयार कर विश्वविद्यालय को प्रेषित की। अंत में क्रीड़ा अधिकारी योगेनद्र मंडावी ने आगंतुक अतिथियों जनभागीदारी समिति समस्त क्रीड़ा प्रभारी प्रोफेसर स्टाफ छात्र-छात्राओं और गणमान्य जन के साथ मीडिया का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *