राशिफल

4 June 2022: कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखिए 4 जून का राशिफल….

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को आज मीडिया या संपर्क सूत्रों द्वारा कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जिससे आपके काम आसान हो जाएंगे. आप अपने काम में अनूठी होशियारी का प्रदर्शन करेंगे. इस समय ग्रह स्थिति आपके आत्मविश्वास और ऊर्जा को बढ़ाने में सहायक रहेगी.
माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है. इस समय उनका उचित ध्यान रखना अति आवश्यक है. बच्चे की नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से मन कुछ परेशान रहेगा. उनका मार्गदर्शन करना जरूरी है. अनावश्यक यात्राओं से परहेज करें.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों का जीवन की मुख्य घटनाओं की तरफ विशेष ध्यान केंद्रित रहेगा. स्त्रियां घरेलू कार्य को सहजता और सरलता से पूरा कर पाएंगी और अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी उनका फोकस रहेगा. रिलैक्स महसूस करने के लिए मनोरंजन, पार्टी आदि में भी समय व्यतीत होगा.परंतु अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए अतिरिक्त प्रयास भी करना पड़ सकता है. किसी के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें. कभी-कभी कोई रूखी बात किसी को आहत कर सकती है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के घर नई वस्तु या इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद आदि की खरीदारी हो सकती है. जमीन-जायदाद संबंधी कार्य भी प्रगति पर रहेंगे. स्वयं को साबित करने का मौका मिलेगा, जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा.किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अशुभ समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा. आर्थिक स्थितियों में कमी आने से मन में नकारात्मक विचार भी आएंगे. विद्यार्थी अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के घर बच्चों के भविष्य को लेकर महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी और निवेश संबंधी कार्य भी संपन्न होंगे. हिम्मत व साहस के बल पर आप मुश्किल से मुश्किल काम भी आसानी से निपटा लेंगे. अपनी रचनात्मक रुचियों को भी बरकरार रखेंगे.किसी रिश्तेदार से मामूली-सी बात पर कहासुनी हो सकती है. इसलिए उनके साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें. अत्यधिक व्यस्तता की वजह से पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी नहीं निभा पाएंगे. परंतु चिंता ना करें, जल्दी यह परिस्थितियां आपके पक्ष में हो जाएंगी.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को आज किसी बड़ी दुविधा का समाधान मिलने से मानसिक सुकून मिलेगा. अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई मुश्किलें भी हल हो जाएंगी. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कुछ रोचक व ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में समय व्यतीत करें.परंतु दूसरों के मामले में बिन मांगी सलाह ना दें. इससे आप अपने लिए ही कोई मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. समय भी व्यर्थ होगा. नजदीकी रिश्तेदारों तथा भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें.

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए किसी पूर्व योजना को क्रियान्वित करने का सही समय है. लोगों से संबंध मजबूत करने के लिहाज से भी समय उत्तम है. घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग बना रहेगा. विद्यार्थियों की अपने पढ़ाई के प्रति एकाग्रता रहेगी.आप खुद को नजरअंदाज कर काम के पीछे पूरी तरह झोंक देंगे. इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा. अत्यधिक ईगो और गुस्से की वजह से आपके बनते काम बिगड़ भी सकते हैं. इसलिए अपने स्वभाव पर कंट्रोल रखें.

तुला राशि

तुला राशि के लोग कोशिश करें कि आज अधिकतर काम दिन के प्रथम पक्ष में संपन्न हो जाएं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात मन को सुकून देगी. घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम में रुचि रहेगी. किसी खास रिश्तेदार द्वारा आपको उपहार स्वरूप मनपसंद वस्तु की प्राप्ति होगी.दोपहर बाद कोई अशुभ समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा. घर में बहुत अधिक अनुशासन व रोक-टोक से घर के लोगों को परेशानी उत्पन्न हो सकती है. इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ा लचीलापन बनाकर अवश्य रखें.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों का समय आज किसी समाजसेवी संस्था में असहाय तथा निर्मल लोगों की मदद में व्यतीत होगा. सामाजिक संबंधों का दायरा भी बढ़ेगा. कोई रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थितियां मजबूत होंगी. घर में बदलाव संबंधी योजनाएं भी आगे बढ़ेंगी.दोपहर बाद कोई अप्रिय सूचना या अशुभ समाचार मिलने से घर में उदासी रहेगी. अपने कार्यों को सावधानी से पूरा करें. जरा-सी लापरवाही के परिणाम कष्ट पूर्ण हो सकते हैं. निवेश संबंधी कार्यों को आज स्थगित रखें.

धनु राशि

धनु राशि के लोगों का रुझान आजकल आध्यात्मिकता की ओर बढ़ रहा है. जिसके फलस्वरूप आप अपने अंदर बहुत ही अधिक खुशी व आत्मिक शांति महसूस करेंगे. आपके जीवन स्तर में भी सुधार आएगा. युवाओं का कोई मनपसंद काम पूरा होगा, जिससे सुकून मिलेगा.बैंक या निवेश संबंधी कोई काम खराब होने की वजह से मन में झुंझलाहट रहेगी. आर्थिक मामलों में भी हाथ तंग रहेगा. संतान के उग्र स्वभाव की वजह से घर में तनाव रह सकता है.

मकर राशि

मकर राशि के लोग पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के अन्य सदस्यों के साथ बांटकर कुछ समय अपने लिए भी व्यतीत करें. इससे आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार आएगा. कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आगे चलकर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होंगे.सोच-विचार करने में अधिक समय ना लगाएं क्योंकि इसकी वजह से कई महत्वपूर्ण काम छूट सकते हैं. युवा वर्ग मौज-मस्ती की वजह से अपने कार्यों को अंजाम नहीं देंगे, जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के घर नए कार्यों की योजनाएं बनेंगी तथा उन्हें कार्य रूप देने के लिए अपने संपर्क सूत्रों का भी सहयोग प्राप्त होगा. लोगों के साथ आपका मधुर तथा सहयोगात्मक व्यवहार आपकी छवि को और अधिक निखारेगा.आर्थिक मामलों में आपका हाथ तंग रहेगा. जिसकी वजह से कई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं. अपनी गतिविधियों की गोपनीयता बनाकर रखें. अन्यथा कोई इसमें विघ्न डालने की कोशिश कर सकता है.

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को जिस चीज की तलाश थी, आज वह पूरी होगी. इससे मन खुश मिजाज रहेगा. अपना आत्मविश्लेषण करके स्वयं के व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएंगे. किसी नए कार्य की रूपरेखा भी बन सकती है.
परंतु खुद को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की भी आवश्यकता है. जल्दबाजी में किए गए कार्य गलत हो सकते हैं, इसकी वजह से मानहानि की भी आशंका बन रही है. परंतु चिंता ना करें धीरे-धीरे परिस्थितियां आपके पक्ष में आ जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *