फिल्मी दुनिया

सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ इस विलेन ने की थी 19 फिल्में, 15 रहीं सुपरहिट, दो नहीं हो सकीं रिलीज, बताया नाम तो कहलाएंगे उस्ताद…

रजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे. उनकी दीवानगी सातवें आसमान पर थी. उन्होंने कई हीरोइनों के साथ काम किया और कई सुपरहिट फिल्में भी दीं. लेकिन यहां हम हीरो नहीं बल्कि एक विलेन की कर रहे हैं जिसने राजेश खन्ना ने एक दो नहीं बल्कि 19 फिल्में की हैं.
इनमें से 15 फिल्में हिट हुईं जबकि दो अनरिलीज ही रह गईं. इस विलेन को उनकी डायलॉग डिलीवरी के लिए पहचाना जाता है. राजेश खन्ना की फिल्म से उनका फेमस डायलॉग है, ‘मैं वो बला हूं जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं.’ ये डायलॉग सौतन फिल्म का है. क्या आपको याद उस विलेन का नाम जिसका हम जिक्र कर रहे हैं. अगर नहीं तो लीजिए हम आपको बताए देते हैं.

राजेश खन्ना के साथ 19 फिल्में कर चुका यह विलेन कोई और नहीं प्रेम चोपड़ा है. आईएमडीबी के मुताबिक, राजेश खन्ना के साथ प्रेम चोपड़ा ने 19 फिल्में की थीं. इन फिल्मों में से 15 हिट रही थीं, जबकि दो रिलीज ही नहीं हो पाई थीं. राजेश खन्ना ने प्रेम चोपड़ा के साथ जो फिल्में की थीं, उसमें डोली, दो रास्ते, कटी पतंग, दाग, अजनबी, प्रेम नगर, महाचोर, महबूबा, त्याग, बेबस, आंचल, जानवर, सौतन, मकसद, आवाज, शत्रु, ऊंचे लोग, वापसी और घर परिवार.

अगर प्रेम चोपड़ा के यादगार डायलॉग की बात करें तो इनमें प्रमुख है, कर भला तो हो भला (राजा बाबू), नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या (दुल्हे राजा), मैं वो बला हूं जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं (सौतन), प्रेम नाम है मेरा…प्रेम चोपड़ा (बॉबी) और मैं जो आग लगाता हूं उसे बुझाना भी जानता हूं (कटी पतंग). प्रेम चोपड़ा अपने 60 साल के करियर में अब तक 380 फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिसमें से ज्यादात्तर फिल्मों में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया वहीं पसंद भी किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *