रायगढ़

रायगढ़: बूथ देखने गए बीएसएफ जवानों से भरी बस पेड़ से जा घुसी…17 जवान घायल, 13 जवानों को आई चोंट…

रायगढ़। जिले की धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह बीएसएफ जवानों से भरी बस पेड से टकरा जाने की घटना में जहां 17 जवान घायल हुए हैं वहीं 13 जवानों को मामूली खरोंच आई है।
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आगामी 7 मई को होना है। जिसके तहत पूरे जिले में शांति पूर्ण ढंग से मतदान कराने की तैयारियां की जा रही हैं इसी बीच रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ विधानसभा के अंतर्गत आने वाले छुही पहाड से मतदान का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ जवानों की बस शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे चाल्हा गांव के समीप कमोसिन डाण्ड के पास अनियंत्रित होकर पेड से टकरा गई। जिस वक्त यह घटना घटित हुई उस वक्त बस में करीब 32 जवान सवार थे जिसमें से 17 जवानों को चोटें आई हैं। 13 जवानों को खरोंच और मामूली चोट आई है। जिनका उपचार सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में चल रहा है। वहीं 04 जवानों को बेहतर उपचार के लिए रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। सभी जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त होनें की जानकारी देते हुए धरमजयगढ़ एसडीएम डिगेश पटेल ने बताया कि बीएसएफ के 32 जवान बस में सवार होकर मतदान केंद्रों का मुआयना करने निकले थे। वे धरमजयगढ़ के सुदूर पहाड़ी इलाके में स्थित छूही पहाड़ के मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लौट रहे थे। वापसी के समय चाल्हा गांव के समीप कमोसिन डाण्ड के पास बस अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई। इससे बस में बैठे 17 जवान चोटिल हुए हैं। जिनमें से 04 जवानों को अलग अलग 04 एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज रायगढ़ बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। वहीं शेष 13 जवान जिन्हें मामूली खरोंच एवम चोट आई है, उनका इलाज सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में चल रहा है। सभी जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है।

तकनीकी खराबी से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि जवानों से भरी बस में अचानक तकनीकी खराबी आ गई थी और घाटी होनें की वजह से बस की रफ्तार में कंट्रोल नही हो सका और फिर बस पेड से जा टकराई और जवान घायल हो गए। शुक्रवार की सुबह बीएसएफ जवानों की बस पेड से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में बस के अंदर की कुर्सियां देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बस की रफ्तार कितनी अधिक रही होगी और उसमें सवार को किस कदर चोट आई होगी। तेज रफ्तार बस के पेड़ से टकराने की घटना में बस के अंदर की अधिकांश कुर्सियां ताश के पत्तों की भांति बिखर गई है। बताया यह भी जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ है वहां पर दाहिने तारीफ घाटी थी अगर बस घाटी से नीचे गिरती तो बहुत बडा हादसा हो सकता था परंतु बस चालक के द्वारा सूझबुझ का परिचय देते हुए बांय तरफ बस को मोड दिया गया।

आला अधिकारियों ने जाना हालचाल

चुनाव प्रक्रिया में लगे जवानों से भरी हुई बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर के बाद स्थानीय प्रशासन के आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे और आहतों का हालचाल जाना। एसडीओपी सिद्धांत तिवारी, एसडीएम डीगेश पटेल सहित अन्य अधिकारी घायल जवानों से मिले। इस दौरान उन्होंने समुचित उपचार को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। बता दें कि जिस इलाके में यह घटना हुई है वह घने जंगलों व पहाड़ों से घिरा हुआ है। रोड पर कई जगहों पर गहरी खाई स्थित है। ऐसे में माना जा रहा है कि एक बड़ा हादसा टल गया। हालांकि जानकारी के मुताबिक कुछ जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बूथ देखने गए थे जवान- एसपी

रायगढ़ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि कापू थाना क्षेत्र में बीएसएफ के 32 जवान बूथ देखने के लिये गए हुए थे। जिसकी बस अनियंत्रित होकर पेड से टकरा गई। सभी को धरमजयगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से चार जवानों को बेहतर उपचार हेतु रायगढ़ मेडिकल कालेज लाया जा रहा है। घायल जवानों में हीरालाल, जे. माखन, एसएन सिंह, विजयपाल, विनोद उरांव, एस के पाण्डयन, रोशन कुमार, एस के नाथ, वेदप्रकाश, केआर रघुनाथ, गंगा राजू, सुनील के अलावा राजू शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *