नई दिल्ली

फिल्मी परिवार के खातिर झेला रिजेक्शन, शराब तक बेचीं, फिर पहली फिल्म ने खोली किस्मत,आज है करोड़ों दिलो की धड़कन…

कहते हैं न कि मेहनत इंसान का मुकद्दर बदल देती है। यही कहावत कुछ लोगों को हीरो बना देती है। जाहिर है कि फिल्म इंडस्ट्री में आने का सपना अधिकतर लोग देखते हैं, लेकिन कुछ लोग इस इंडस्ट्री में आसानी से पैर जमा लेते हैं तो कुछ लोगों को के लिए यह राह संघर्षों से भरी होती है।
आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही हीरो के बारे में बताएंगे, जो फिल्म बैकग्राउंड से तो आता है, लेकिन इसका उसे फायदा न मिल सका। आज वो जिस भी मुकाम पर है, अपनी मेहनत के बलबूते पर है।

हम बात कर रहे हैं कभी कॉमेडी तो कभी गंभीर अभिनय करके लोगों का दिल जीत लेने वाले एक्टर वरुण धवन की। वरुण आज 24 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

पिता ने कर दिया था काम देने से इनकार

वरुण धवन के पिता डेविड धवन को भला कौन नहीं जानता। इंडस्ट्री में सलमान खान,गोविंदा जैसे एक्टर्स के साथ ब्लॉकबस्टर कॉमेडी फिल्में दे चुके डेविड ने अपने ही बेटे वरुण धवन को अपने होम प्रोडक्शन के तले लॉन्च करने से साफ इंकार कर दिया था। उनका कहना था कि वरुण अपने दम पर काम की तलाश करें। वरुण धवन में हमेशा से गोविंदा की छवि देखने को मिलती है। खुद एक्टर भी इंडस्ट्री के हीरो नंबर वन के जबरा फैन हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते आए हैं।

कभी नाइटक्लब में बेचा करते थे शराब

वरुण धवन ने नॉटिंघम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेज के दिनों में उन्होंने पढ़ाई के दौरान पार्ट टाइम जॉब भी की है। वरुण लंदन के नाइटक्लब में शराब बेचा करते थे। इसके अलावा उन्होंने कॉलेज में पैंप्लेट तक बांटे थे। फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उन्हें बचपन से ही फिल्मों का शौक था।

इसके अलावा वरुण धवन को बचपन में ही अपना प्यार मिल गया था। नताशा दलाल से उनकी दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। आज दोनों पति-पत्नी हैं और जल्द ही अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

डेब्यू फिल्म से बन गई चॉकलेटी बॉय की इमेज

वरुण धवन को लॉन्च करने से पापा डेविड धवन ने तो मना कर दिया था लेकिन उनके अंदर के जज्बे को फिल्ममेकर करण जौहर ने देख लिया। करण ने अपनी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में वरुण को लॉन्च किया। अपनी पहली डेब्यू फिल्म में ही वरुण ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के बाद उन्हें चॉकलेटी बॉय के नाम से पहचाना जाने लगा। आज उनकी लंबी चौड़ी फैंन फॉलोइंग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *