नई दिल्ली

“मैच हारो, मुस्कुराओ और फिर इस बकवास को दोहराओ” हार्दिक पांड्या पर बरस पड़ा यह दिग्गज क्रिकेटर…

आईपीएल 2024 (इंडियन प्रीमियर लीग) में एक बार फिर से मुंबई इंडियंस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस बार जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।
इसके साथ ही मुंबई इंडियंस अब तक खेले अपने 8 मैचों में 5 मैच हार चुकी है और अंक तालिका में 6 अंकों के साथ सातवें पायदान पर है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के इतने खराब प्रदर्शन के बाद एक बार फिर उनके नए कप्तान हार्दिक पांड्या पर फैंस व पूर्व क्रिकेटर बरस रहे हैं। चौतरफा आलोचनाओं के बीच अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भी हार्दिक पांड्या की जमकर आलोचना की है।

इस मैच में 180 रनों का लक्ष्य देने के बावजूद 9 विकेट से हारने के बाद हार्दिक पांड्या काफी सामान्य नजर आ रहे थे। मैच के बाद उनसे उनकी भावनाओं को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि ये खिलाड़ियों की आलोचना करने का सही समय नहीं है क्योंकि टीम में सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं। उनके इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने ताबड़तोड़ आलोचनाओं का सिलसिला शुरू कर दिया और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने तो हार्दिक पांड्या की धज्जियां ही उड़ा डालीं।

डेल स्टेन इस बात से बेहद नाराज नजर आए कि आजकल खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के बाद आम शब्दों व बातों का इस्तेमाल करते हुए हार को रफा-दफा करने का प्रयास करन लगते हैं। स्टेन ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब खिलाड़ी वो कहें जो हकीकत में उनके दिमाग में चल रहा है, ना कि खुद को अजीब साबित करते हुए वो बातें करें जिससे आपको सुरक्षा मिलती हो। मैच हारो, मुस्कुराओ और फिर इस बकवास को दोहराओ।”

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस ने खराब प्रदर्शन किया इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या की तरफ से भी कुछ ऐसा नजर नहीं आया कि वो एक शीर्ष ऑलराउंडर और टीम के कप्तान होते हुए कुछ अहम योगदान दें या खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन से प्रेरित करें।

पांड्या ने खुद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए। जब गेंदबाजी की बारी आई तो उन्होंने सिर्फ 2 ओवर किए जिसमें बिना किसी सफलता के 21 रन लुटा डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *