रायपुर

छत्तीसगढ़:पहले कॉल करके बनाया न्यूड वीडियो,फिर साइबर क्राइम अधिकारी बन कर 3 लाख ठगी….

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक आरक्षक फेक वीडियो कॉल में फंस गया जिसके बाद उससे 16 हजार रुपए की ठगी हो गई। दरअसल उसके मोबाइल पर किसी लड़की के नाम से वीडियो कॉल आया, जिसे रिसीव करने के बाद उसे न्यूड होने के लिए बहकाया गया।

इसके बाद कथित युवती ने उसका न्यूड वीडियो बना लिया और उसे वायरल करने की धमकी देने लगी। फिर सोशल मीडिया में वायरल वीडियो डिलीट करने के बहाने उससे साइबर क्राइम के अफसर बनकर ठगों ने तीन लाख 16 हजार रुपए वसूल लिए। कांस्टेबल की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया। मामला कोनी थाना क्षेत्र का है।

बता दें कि, अनुजराम धीवर (43) कोनी क्षेत्र के ग्राम सेमरताल का रहने वाला है। वह छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 18वीं बटालियन में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। दो जुलाई को उसके मोबाइल पर किसी नेहा शर्मा नाम की युवती ने वीडियो कॉल किया। कॉल रिसीव करते ही उसे युवती न्यूड हालत में दिखी। इस दौरान वह आरक्षक को भी उकसाकर उसे भी न्यूड होने के लिए कहने लगी। उसकी बातों में आकर आरक्षक ने अपने कपड़े उतार दिए। इस दौरान युवती ने आरक्षक के न्यूड वीडियो की रिकार्डिंग कर ली। फिर कुछ ही देर में उसका वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। फिर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसों की डिमांड करने लगी। लेकिन, आरक्षक ने उसे पैसे देने से मना कर दिया।

साइबर क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर ठगी

इसके बाद अगले दिन ठगों ने आरक्षक को साइबर क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर अलग-अलग मोबाइल नंबर से कॉल करके धमकाया। उन्होंने कहा कि वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। उसे डिलीट करने के लिए यू ट्यूब ब्रांच से बात करनी होगी जिसके लिए उसे पैसे देने होंगे।

बड़ी रकम देने के बाद भी कर रहे थे परेशान

उन्होंने कहा कि अगर वीडियो डिलीट नहीं हुआ तो वह बर्बाद हो जाएगा साथ ही उसपर एफआईआर भी दर्ज होगी। उनकी बातों से आरक्षक डर गया और अलग-अलग मोबाइल पर तीन लाख 16 हजार रूपए ट्रांसफर कर दिया। बता दें कि पहले ठगों ने उससे 17 हजार 500 रुपए मांगे। पैसे देने के बाद भी उसे अलग-अलग बहाने से धमकाते रहे तब जाकर आरक्षक को ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उसने थाना जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिकॉर्डेड वीडियो दिखाकर लेते हैं झांसे में

बता दें कि,बता दें कि आजकल इस तरह की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही है। दरअसल ठग लड़की की डीपी लगाकर वीडियो कॉल करते हैं। उनके पास रिकॉर्डेड वीडियो रहता है, जिसे दिखाकर सामने वाले को उकसा कर अश्लील बातें किया जाता है। वीडियो देखकर सामने वाले लोग झांसे में आकर अश्लील हरकतें शुरू करते हैं। फिर स्क्रीन रिकॉर्ड के जरिए सब कुछ ठग के पास पहुंच जाता है। इसके बाद लोगों को ब्लैकमेल कर, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वसूली की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *