नई दिल्ली

अब whatsapp से सीधे facebook पर कर सकते हैँ अपनी स्टोरी शेयर, पढ़ें कैसे….

meta के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp लगातार नए अपडेट्स और फीचर्स जारी कर रहा है। इसी क्रम में अब एक नया दमदार फीचर यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है।
इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप और फेसबुक को एक साथ जोड़ा जा रहा है। अर्थात् अब आप सीधे वॉट्सऐप के जरिए ही फेसबुक पर भी शेयर कर पाएंगे।

कंपनी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि वर्तमान में इंस्टाग्राम पर यूजर्स अपनी पोस्ट को सीधे ही फेसबुक पर शेयर कर पाते हैं। इसी सुविधा को जल्दी वॉट्सऐप स्टेटस पर भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। अब वॉट्सऐप स्टेटस को भी फेसबुक पर शेयर किया जा सकेगा। हालांकि इसके लिए यूजर्स को उनके फेसबुक पर सेटिंग इनेबल करना होगा।

WhatsApp पर दिखेगा फेसबुक बटन भी

नए फीचर के तहत वॉट्सऐप की ओर से स्टेटस सेक्शन में एक नया बटन जोड़ा जा रहा है। जो My Status के साथ Share आइकन के साथ दिखेगा। यूजर इस बटन पर क्लिक करके फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे। यदि वे चाहें तो अपने वॉट्सऐप स्टेट्स को फेसबुक स्टोरी पर भी शेयर कर सकेंगे। यूजर्स यह भी तय कर सकेंगे कि उनके स्टेटस कौन देख पाएगा और कौन नहीं।

जल्दी सभी के लिए किया जाएगा रोल आउट

इस फीचर को ‘ऑटोमैटिकली शेयर स्टेटस ऑन फेसबुक’ का नाम दिया गया है। इसे अगले कुछ सप्ताह में ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *