सारंगढ़

सारंगढ़ बिलाईगढ़: बेरोजगारी भत्ता पाने शिक्षित युवक युवतियाँ लगा रहे पुराने जिले के चक्कर… सारंगढ में रोजगार कार्यालय का शिविर बंद क्यों? पूछता है सारंगढ़…

सारंगढ़। सारंगढ बिलाईगढ़ नवीन जिला में रोजगार कार्यालय का पंजीयन कार्यालय नही होने से अभी भी बेरोजगारों को पंजीयन के लिये रायगढ़ और बलोदाबाजार जिले का दौरा करना पड़ रहा है। बेराजगारी भत्ता देने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऐलान के बाद रोजगार कार्यालय मे पंजीयन के लिये बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक युवती रोजगार कार्यालय का चक्कर काट रहे है। वही छत्तीसगढ़ राज्य निमार्ण के बाद से सारंगढ़ के जनपद पंचायत के कार्यालय में माह में एक दिन रोजगार कार्यालय का पंजीयन शिविर लगता था किन्तु अब वह भी बंद हो गया है जिसके कारण से बेरोजगारो को परेशानी हो रही है। इस संबंध में कई बेरोजगारों ने बताया कि आनलाईन रोजगार कार्यालय का पंजीयन कराये जाने के बाद सत्यापन के लिये पुराने जिले मुख्यालय रायगढ़ का दौड़ लगाना पड़ रहा है, वहीं बिलाईगढ़ वाले बलौदाबज़ार के चककर लगा रहे हैँ।

सारंगढ में रोजगार कार्यालय का शिविर बंद क्यों?

छत्तीसगढ़ निमार्ण के बाद रायगढ़ जिले के रोजगार कार्यालय का माह मे एक दिन का रोजगार पंजीयन संबंधी शिविर का आयोजन जनपद पंचायत सारंगढ़ में होते आ रहा था। किन्तु बीते कुछ साल से यहा पर लगने वाला रोजगार पंजीयन शिविर बंद हो गया है। इस संबंध में कोई जानकारी देने की स्थिति में नही है। वही नये जिले बनने के बाद रोजगार पंजीयन जैसे छोटे से कार्यो के लिये बेरोजगारों को रायगढ़ की दौड़ लगानी पड़ रही है। इस संबंध में कई बैरोजगारो ने जिला प्रशासन से मांग संबंधी मंशा जाहिर किया है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला में रोजगार कार्यालय के शिविर अथवा स्थाई पंजीयन कार्यालय के लिये जिला प्रशासन को पहल करनी चाहिये ताकि जिले भर के बेरोजगारो को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *