उत्तर प्रदेश

“पत्नी मुझे बहुत मारती है बचा लो साहेब” युवक ने थाने मे लगाई गुहार…पत्नी ने भी खोली पति की पोल…

महराजगंज। : यूपी के महराजगंज जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर सभी लोग हैरान हैं। सोच रहे हैं कि एक पत्नी ऐसे कैसे कर सकती है। यहां पर घरेलू विवाद में पत्नी से परेशान एक पति ने पुलिस से गुहार लगाई है। रोते हुए पति ने पुलिस से कहा कि ‘साहब मेरी बीवी मुझे बहुत मारती है, मुझे बचा लीजिए, आप बुलाकर उसको समझा दीजिए।’ जनसुनवाई के दौरान इस तरह का प्रकरण सामने आने पर पुलिसवाले भी हैरान हो गए। उधर पत्नी ने भी पति पर आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष ने पति-पत्नी के इस मामले में परिवार परामर्श केंद्र द्वारा काउंसिलिंग कराने की बात कही है।

पति ने सिंदुरिया पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि पत्नी उसकी कोई बात नहीं मानती है। आए दिन छोटी-छोटी बातों पर दोनों में विवाद होता रहता है। इस दौरान मना करने पर हमको मारती-पीटती भी है। पिछले कई दिनों से घर में वह अलग रहने लगी है। इसके बाद भी वह आए दिन विवाद करती रहती है। पति ने मांग किया कि पत्नी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए मुझे न्याय दिलाया जाए।

उधर, पत्नी का कहना है कि उसका पति गलत संगत में हैं, और पैतृक भूमि बेचने की फिराक में है। इस कार्य में गांव का ही एक युवक उसकी मदद कर रहा है। जिसको रोकने के बाद पति ने थाने में गलत आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। बता दें कि सिंदुरिया थाना क्षेत्र के एक गांव के निवासी युवक की पत्नी गांव में रोजगार सेवक के पद पर तैनात है। पति की ओर से पैतृक संपत्ति बेचने के प्रयास की जानकारी जब पत्नी को हुई तो दोनों में विवाद हो गया। मामले में बात बढ़ी और पति तहरीर लेकर थाने पहुंच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *