क्रिकेट

ipl 2024: राजस्थान के खिलाफ डेब्यू करने वाले कौन है 33 साल बल्लेबाज, जान लें रिकॉर्ड

आईपीएल के 17वें सीजन का लीग मुकाबला अब अंतिम मोड़ पर पहुंच चुका है। टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ।
नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में एक और अफगानिस्तान खिलाड़ी गुलबदीन नैब ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेब्यू किया। रिषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम को आईपीएल के मौजूदा सीजन में 11 मैचों में से 5 मुकाबले में जीत मिली है और 6 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 10 अंक के साथ पॉइंट टेबल में छठवे नंबर पर हैं।

इस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल हुए गुलबदीन

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी मिशेल मार्श की जगह गुलबदीन नैब की टीम में एंट्री हुई थी। मिशेल मार्श चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मिशेल मार्श इस सीजन में सिर्फ 4 मैच खेल पाए थे। इस दौरान उन्होंने 160.53 की स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रन बनाए थे। इसके अनावा उन्होंने 4 मैचों में सिर्फ एक विकेट चटकाए थे।

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा है प्रदर्शन

मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल होने वाले गुलबदीन नैब का इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। 2011 में अफगानिस्तान टीम के लिए डेब्यू करने वाले गुलबदीन ने 82 वनडे में 1231 रन और 73 विकेट चटकाए हैं। इसी तरह 65 टी20 मुकाबले में 807 रन और 26 विकेट झटका हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *