राशिफल

17th April 2024: नवरात्रि का नौवां दिन इन राशियों के लिए शुभ, पढ़ें अपना राशिफल….

मेष राशि (Aries)
कॉन्ट्रैक्ट बिजनेस में आपकी लापरवाही से दूसरी कंपनियों को आपके हाथ से बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. अगर कोई कारोबारी दूसरी कंपनी चलाता है तो कानूनी औपचारिकताओं में कमी न रखें. सभी कार्य पूरे करने के बाद ही भर्ती शुरू करें.

कार्यस्थल पर अशिष्ट व्यवहार के लिए आपके बॉस द्वारा आपको चेतावनी दी जा सकती है. अच्छे व्यवहार का आर्थिक मूल्य भले ही न हो, लेकिन अच्छे व्यवहार में लाखों दिल खरीदने की ताकत होती है. देश के मौजूदा हालात के अनुसार नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए प्रमोशन की संभावना कम है, इसलिए निराश न हों.

लोकतंत्र के इस महापर्व पर. सभी को मतदान करना चाहिए. परिवार में आपकी गतिविधियाँ सभी को आश्चर्यचकित कर सकती हैं. सामाजिक स्तर पर आपको सभी का ध्यान रखते हुए अपने विचार व्यक्त करने चाहिए. प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ गलतफहमी हो सकती है. विद्यार्थी अपने करियर को लेकर अभी से सतर्क रहें अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा. सेहत को लेकर खान-पान को लेकर सतर्क रहें.

वृषभ राशि (Taurus)
अपने व्यवसाय में नई तकनीक और नए उपकरण लाने से आपके व्यवसाय की स्थिति मजबूत होगी. नए उपकरण लाने का शुभ समय सुबह 7:00 से 9:00 और शाम को 5:15 से 6:15 के बीच है. पार्टनरशिप बिजनेसमैन को खास सलाह है कि मुनाफा छोटा हो या बड़ा, धैर्य और समता बनाए रखें.

कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन के कारण आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने जूनियर के प्रति नरम व्यवहार रखना बेहतर रहेगा. परिवार में कुछ परेशानियां बढ़ने से आपकी शांति भंग हो सकती है, आपको धैर्य रखना होगा. जिसे आप सप्ताहांत या रविवार को सुलझाने का प्रयास करेंगे.

आपको चोट लग सकती है. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. प्रेम और दांपत्य जीवन में आनंददायक दिन रहेगा. आपके ट्वीट को सामाजिक स्तर पर अधिक से अधिक शेयर किया जाएगा. विद्यार्थियों के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
वेब डिजाइनिंग, ऐप डेवलपर और यूट्यूब बिजनेस में आपके कुछ मामले सुलझ जाएंगे. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक बिजनेस से जुड़े जातकों के मन में कारोबार को लेकर उथल-पुथल रहेगी और विरोधियों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ेगी.

कार्यस्थल पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है. सामाजिक स्तर के किसी कार्यक्रम में आपकी मुलाकात किसी बड़े विद्वान से हो सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. पिता या पिता तुल्य व्यक्ति के सम्मान में कोई कमी नहीं रहती. इसे किनारे न रखें, जरूरत के समय आपको इन लोगों से सहयोग मिलेगा.

आपको अपने परिवार को पूरा समय देना चाहिए. नई पीढ़ी के सकारात्मक और जानकार लोगों की संगति में रहने का प्रयास करें, उनके प्रभाव से आपके मन को शांति मिलेगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा. अगर आप नये घर के लिए टोकन मनी देना चाहते हैं तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. कोई खिलाड़ी किसी गतिविधि के लिए यात्रा कर सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
शूल योग बनने से आप ज्वेलरी मेकिंग बिजनेस में स्मार्ट वर्क से नई ऊंचाइयों को छूएंगे. व्यवसायी बुद्धि एवं कल्पना शक्ति से अपने व्यवसाय को सफल एवं ऊँचा बनायेगा. कार्यस्थल पर आपके कार्यों से ही आपको सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति काम के प्रति काफी एक्टिव रहें, काम में ढिलाई बॉस को नाराज होने का मौका दे सकती है.

परिवार में मतभेद दूर होकर खुशी का माहौल बनेगा. प्रेम और जीवनसाथी आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. आपके कार्य और सामाजिक स्तर पर आपकी उपस्थिति आपको एक अलग एहसास देगी. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

जो छात्र कुछ विषयों में कमजोर हैं उन्हें अधिक मेहनत करनी चाहिए और उन्हें ठीक करने के लिए कोचिंग की मदद लेनी चाहिए. परिवार के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें, मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा करें, भगवान आपका भला करें.

सभी बाधाओं को परास्त करेंगे. खिलाड़ी को करियर के लिए अच्छे विकल्प मिलेंगे. नई पीढ़ी के लिए यह शुभ रहने वाला है, उन्हें पुरानी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)
मैन पावर और पैसों की समस्या के कारण हम औद्योगिक व्यवसाय में समय पर ऑर्डर पूरा नहीं कर पाएंगे, जिससे व्यवसाय की वृद्धि कम हो जाएगी. व्यापारियों की बात करें तो प्रॉपर्टी का काम करने वालों को पैसों के लेन-देन में नुकसान हो सकता है.

कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट पर काम करते समय टीम लीडर के साथ आपकी अनबन हो सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति अति आत्मविश्वासी हो सकता है और कोई काम नहीं कर पाएगा. आपको जिम्मेदारी लेने से बचना होगा, केवल उतनी ही जिम्मेदारी लें जिसे आप अच्छे से निभा सकें. प्यार और जीवनसाथी से जुड़े किसी मामले को लेकर आपके बीच तनाव की स्थिति हो सकती है.

परिवार में विवाद की स्थिति में आपकी मध्यस्थता से ही विवाद सुलझेगा. .चुनाव के मद्देनजर कुछ भी कहने से पहले राजनेता को एक बार जरूर सोचना चाहिए. बदन दर्द की समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों को तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ेगा.

कन्या राशि (Virgo)
शूल योग बनने से आपको व्यापार में बड़े प्रोजेक्ट मिलेंगे और नए संपर्क भी बनेंगे, जो आपके व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. व्यवसायी को लाभ होगा, कर्मचारियों की मेहनत का लाभ मिलेगा. इसे पूरा करने के साथ-साथ आपको कड़ी मेहनत भी करनी होगी.

कार्यस्थल पर आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति जो अपने किसी शौक को प्रोफेशन बनाने की सोच रहे हैं उन्हें प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए, भविष्य में शुभ परिणाम मिलेंगे. परिवार में आध्यात्मिक कार्यक्रम. आपकी भागीदारी बढ़ेगी. पार्टनर के साथ प्यार और जिंदगी मौज-मस्ती में बीतेगी.

शाम को परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर मनोरंजन का माहौल रहेगा, साथ ही घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना भी बनेगी. आपकी पोस्ट आपके सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर की जाएगी. निजी यात्रा की योजना बन सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मोटापे को लेकर सतर्क रहें और अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि (Libra)
ऑनलाइन व्यापार में लाभ मिलने से आपकी चिंताएं कम हो जाएंगी. बिजनेस में कोई काम नहीं बन रहा है तो नौकरीपेशा और पार्टनरशिप वाले नाराज या परेशान न हों, उनका उत्साह बढ़ाएं. कार्यक्षेत्र में आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे.

परिवार में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में आप दिन का पूरा आनंद उठाएंगे. दांतों और मुंह की समस्याओं से परेशान रहेंगे, सर्दी-गर्म और खट्टी चीजों से दूरी रखें.

नई पीढ़ी की बात करें तो अपने भाई-बहनों के साथ समय बिताएं, वे दोस्तों से ज्यादा आपके काम आ सकते हैं. सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा किए गए कार्य बहुत ही शानदार रहेंगे, उन सभी कार्यों की सराहना होगी. महिलाओं को अपना सामाजिक दायरा बढ़ाकर अपने आसपास के लोगों के लिए मददगार बनना होगा. प्रतियोगी छात्रों को ऑनलाइन कुछ नया सीखने को मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
शूल योग बनने से व्यापार में नए प्रोजेक्ट मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और धन लाभ के योग बनेंगे. कपड़े और रेडीमेड कारोबारी को ग्राहकों की पसंद, स्टॉक में वैरायटी का ध्यान रखना होगा. तुम्हें भी लाना होगा. कार्यस्थल पर टीम आपको आश्चर्यचकित कर सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने की बजाय कार्यकुशलता बढ़ाएं, क्योंकि जब तक आपकी कार्यकुशलता नहीं बढ़ेगी, त्वरित कार्यों में भी अधिक समय लगेगा. सीने में दर्द की समस्या हो सकती है, वसायुक्त भोजन से दूरी रखें.

परिवार के साथ आप बेहतर तरीके से समय बिताएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में चल रही अनबन दूर होकर आपके लिए दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा. सामाजिक मंच पर आपको किसी ग्लैमरस

व्यक्ति का सहयोग मिलेगा जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. स्पोर्ट्स पर्सन आप किसी गतिविधि को लेकर अभ्यास में अपना 100 प्रतिशत देने में लगे रहेंगे. नई पीढ़ी को सभी चिंताओं और समस्याओं को भूलकर जीवन का भरपूर आनंद लेना चाहिए.

धनु राशि (Sagittarius)
निर्माण व्यवसाय में घाटे की भरपाई न होने से आपकी चिंताएं बढ़ेंगी. व्यापारियों को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखनी होगी, क्योंकि गैरजिम्मेदाराना रवैया आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है. कार्यस्थल पर विरोधियों की कानाफूसी के कारण आप अपने काम से वरिष्ठों को खुश नहीं कर पाएंगे.

नौकरीपेशा जातक के दिन की शुरुआत मानसिक चिंता के साथ होने की संभावना है. है. आपको दृढ़ रहते हुए कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं. त्वचा संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. परिवार में घरेलू विवादों से दूरी बनाए रखें. साथ ही अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें. प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ अवसाद भरे पल आ सकते हैं.

राजनेता की छवि को विरोधियों द्वारा नुकसान पहुंचाया जा सकता है, सतर्क रहें. परीक्षा के मद्देनजर छात्रों के लिए समय कठिन हो सकता है, वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. नई पीढ़ी धार्मिक गतिविधियों में रुचि नहीं है, उन्हें अधिक नहीं तो कम से कम भगवान का ध्यान और पूजा ही करना चाहिए.

मकर राशि( Capricorn)
बाजार में अचानक बदलाव के कारण सोने के कारोबार में लाभ मिलने से आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपके कठिन प्रयासों के कारण आपके वरिष्ठ आपसे किसी प्रोजेक्ट की प्रस्तुति के लिए पूछेंगे. नाम सुझाया जा सकता है.

कड़ी मेहनत और अथक प्रयास, थोड़ी सी योजना और विश्वास, मंजिल पर नजर और सामने लक्ष्य, यही है सफलता का रहस्य. नौकरीपेशा व्यक्ति कभी खुशी से घिरे नजर आएंगे तो कभी काम में मन नहीं लगेगा.

सामाजिक स्तर पर आपके काम को गति मिलेगी. आपके लिए दिन बेहतर साबित होगा क्योंकि परिवार में संपत्ति संबंधी मामले आपके पक्ष में रहेंगे. नई पीढ़ी के सोचे हुए काम पूरे होने में कुछ देरी हो सकती है, ऐसे में अधीर न हों. प्यार और जीवनसाथी के लिए दिन बेहतर रहेगा. खान-पान का ध्यान रखें और डाइट चार्ट का पालन करें

कुंभ राशि (Aquarius)
पार्टनरशिप बिजनेस में आपको साझेदारी को लेकर सावधान रहना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति और व्यवसाय में टीम वर्क की भावना को मजबूत करने से बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी. शूल योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी सैलरी में बढ़ोतरी होगी.

नौकरीपेशा जातक की तरक्की हो सकती है. ऑफिस में मेहनत और ईमानदारी से काम करें, इससे न सिर्फ काम की सराहना मिलेगी बल्कि प्रमोशन की भी संभावना बनेगी. बहुत ज्यादा फिजिकल वर्कआउट करने से जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है.

सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको कुछ बदलावों का सामना करना पड़ेगा. आप दोस्तों के साथ दिन का आनंद लेने के लिए किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बना सकते हैं.

नई पीढ़ी पर अनावश्यक बोझ नहीं डाला जाएगा. बहकावे में आने से बचने के लिए आपको उस क्षेत्र में अपने प्रयास बढ़ा देने चाहिए जिसमें आपकी रुचि हो. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में की गई मेहनत का फल जल्द ही खुशखबरी के रूप में मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)
कारोबार में परेशानियां कुछ हद तक सुलझने से आपका तनाव कम होगा. कारोबारी ग्राहकों से रिश्ते मजबूत करने के लिए तात्कालिक लालच से बचें, समय और परिस्थिति को देखते हुए रिश्ते को मजबूत करना जरूरी है.

कार्यक्षेत्र पर आपको नए प्रोजेक्ट पर काम करना होगा. शामिल किया जा सकता है. नौकरीपेशा जातक को यदि काम के सिलसिले में थोड़ी अधिक भागदौड़ करनी पड़े तो इससे गुरेज न करें. राजनीतिक स्तर पर किसी बड़े विवाद को सुलझाने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी.

परिवार के साथ दिन का पूरा आनंद उठाएंगे. अगर आप किसी से नाराज हैं तो उसे हवा न दें, अगर कोई आगे आकर प्रयास करे तो उसे मौका जरूर दें. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन दोपहर बाद स्थिति में सुधार होगा.

नई पीढ़ी को पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करना महंगा पड़ सकता है. जब आप फ्री हों तो बात करें और एक-दूसरे की बातें समझें. खिलाड़ी को बड़े मंच पर सफलता मिल सकती है. किसी जरूरी मीटिंग के लिए यात्रा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *