बिलाईगढ़

सरकारी सिस्टम ने तोड़ डाली सरपंचो की कमर ! ऐसे मे अपने पंचायत का विकास कैसे करेंगे साहब? दो साल से अधिकारियों के दफ़्तर में गुहार लगाकर घिस गई महिला सरपंच की चप्पल? गांव की मूलभूत सुविधाएं ठप्प..

सारंगढ़ , सरकार पंचायतों की काम काजो में पारदर्शिता लाने के लिए 15वे वित्त की लेन देन को डिजिटल जोड़े है, ताकि पैसे की बंदर भाट ना हो । लेकिन जितना पारदर्शिता है उतना जटिल भी है। जिससे आए दिन सरपंच लोग परेशान नजर आते है।
पंचायतों की मूलभूत कार्य 15वे वित्त की राशि पर टिका होता है। जिले के बिलाईगढ़ जनपद पंचायत के आधा दर्जन पंचायत की 15वे वित्त की डीएससी एक_एक दो _दो साल से होंल्ड है। जिससे गांव की विकास सहित भूलभूत कार्य में ग्रहण लग गया है। नावापारा (ख) की सरपंच ज्योत कुंवर चौहान ने पत्रकारों को अपनी दर्द बयां की है और पत्रकारों को बताया कि मेरे पंचायत की 15वे वित्त की डीएससी 2 वर्ष से होल्ड है। जनपद से लेकर जिला कलेक्टर की दफ्तर की दो सालों से चक्कर लगाते लगाते चप्पल घिस गए लेकिन आज पर्यंत तक डीएससी की समस्या का हल नहीं हो पायी है । इधर गांव में कुछ पंच सहित कुछ लोग 15वे वित्त की राशि हजम कर दिए है करके बदनाम करते है। लेकिन सरपंच की पीड़ा को एक सरपंच और जानकर लोग ही समझ सकते है।
गांव में विकास सहित कुछ मूलभूत कार्य घर और कर्ज की पैसे से किया हु। अब दुकानदार भी पंचायत की कार्य के लिए समान देने से कतरा रहे है। 2 दो साल से बहुत परेशान हु , और छोटी जाति होने के नाते भी गांव में लोगो का दंश झेल रही हूं ।
अधिकारियों से दो साल से आश्वाशन महज मिल रही है।
और सिस्टम ने मेरी कमर तोड डाले है, आज मैं बहुत पीड़ित हूं ।
कलेक्टर ,जिला पंचायत सीईओ,जनपद सीईओ सहित तमाम अधिकारियों से गुहार है कि जल्द से जल्द मेरे पंचायत की डीएससी की समस्या निदान करे ताकि गांव की लोगो को मूलभूत सुविधाएं पहुंचाए जा सकें।
जानकारी के मुताबिक जनपद पंचायत बिलाईगढ़ की बासउर्कुली, टाटा बिलासपुर , दुम्हानी , नवापारा (ख) की पंचायत की डीएससी होल्ड है । जिससे ग्राम पंचायत की विकास कार्य अवरुद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *