छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ मे शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, 80 पेटी अवैध शराब जब्त, 1 आरोपी गिरफ्तार…

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. आबकारी विभाग ने एक कोचिये के घर छापा मार कार्रवाई करते हुए 80 अवैध शराब जब्त की है. पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 5 लाख रुपए आंकी गई. शराब कोचियों ने मध्य प्रदेश से 80 पेटी विदेशी शराब मंगवाई थी और इसे छुपा कर रखा था।
मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर शराब को जब्त कर लिया. साथ ही इस मामले एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि और भी लोग अवैध शराब कारोबार में शामिल है. जिनकी पतासाजी विभाग के उड़न दस्ता टीम के द्वारा की जा रही है.

शराब माफियाओं पर विभाग की पैनी नजर

छत्तीसगढ़ में चुनावी साल है जिसके मद्देनजर शराबों की जमाखोरी शुरू हो चुकी है. तो वहीं आबकारी विभाग भी शराब तस्करों पर कार्रवाई के लिए एक्टिव हो गया है. बस्तर जिले में मंगलवार को अवैध शराब की खेप को आबकारी विभाग ने ज़ब्त किया है. आबकारी विभाग के अधिकारी रतन नागेश ने बताया कि टीम गश्त के लिए बस्तर जिले के विभिन्न इलाके में पहुंची हुई थी, जहां टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि करपावंड थाना क्षेत्र के डुरकाठोगा जैबल में ग्रामीण अपने घर में भारी मात्रा में अवैध शराब छुपा रखा है. जिसके बाद टीम को जैबल के लिए रवाना किया गया.

जहां टीम ने दबिश देते हुए छापा मार की कार्यवाही की और घर के भीतर से 80 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित अवैध शराब जब्त किया. और आरोपी राम बघेल को धर दबोचा. कड़ी पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया. इसके साथ ही आरोपी ने टीम को जानकारी दिया कि गाँव के ही आकाश नाम के व्यक्ति और उनके साथियों के द्वारा अवैध शराब को अपने घर मे रखने को कहा था और जैसे ही आबकारी विभाग की टीम ने गाँव मे दस्तक दी, आकाश और उसका एक अन्य साथी फरार हो गए, जिसके बाद टीम आकाश की पतासाजी में जुट गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *