नई दिल्ली

मौज से कटेगा बूढ़ापा… इस स्कीम के तहत हर महीने मिलेगा 12000 रुपए पेंशन, जानिए कैसे उठा सकेंगे लाभ…

क्या आप भी किसी ऐसे स्कीम की तलाश में हैं, जिसमें निवेश करने पर बेहतर रिटर्न मिले औक बुढ़ापे में पैसों की दिक्कत न हो, तो हम आपको यहां एक बेहतरीन प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। भारती जीवन बीमा कंपनी की एक ऐसी पॉलिसी जिससे आपका बूढ़ापा मौज से काटेगा। हम बात कर रहे हैं सरल पेंशन योजना की। इस योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को हर महीने 12000 रुपए पेंशन मिलता है। वहीं, इस स्कीम की खास बात ये है कि इसमें एक बार ही निवेश करना पड़ता है, और उम्र भर के लिए पेंशन का जुगाड़ हो जाता है।

इसका लाभ पीड़ित बुजुर्गों को मिलेगा यानी 40 साल से अधिक उम्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इस योजना से जुड़ने वालों को एलआईसी की ओर से प्रति माह ₹12000 की पेंशन दी जाएगी। माना की कोई व्यक्ति हाल ही में रिटायर हुआ है, अगर वह रिटायरमेंट के दौरान मिले पीएफ फंड और ग्रेच्युटी से मिले पैसे को इसमें निवेश करता है, तो फिर उसे हर महीने पेंशन का लाभ जीवन भर मिलता रहेगा। इसके लिए न्यूनतम आयु सीमा 40 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 80 वर्ष है।

इस स्कीम को आप अकेले या पति-पत्नी साथ मिलकर भी ले सकते हैं। इसमें पॉलिसीधारक को पॉलिसी शुरू होने की तारीख के छह महीने बाद कभी भी सरेंडर करने की सुविधा भी दी जाती है। इसके अलावा डेथ बेनेफिट के तहत अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो उसके नॉमिनी को निवेश की राशि वापस लौटा दी जाती है। इस प्लान को ऑनलाइन खरीदने के लिए आप एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *