रायपुर

रायपुर में बेरोजगारी के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन,450 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार….

छत्तीसगढ़ में बीजेपी युवा मोर्चा ने बेरोजगारी के खिलाफ राजधानी रायपुर में बड़ा प्रदर्शन किया है.

इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से करीब 9 हजार कार्यकर्ता रायपुर में जुटे थे. दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने कार्यकर्ताओं को सीएम हाउस की तरफ जाने से रोकने के लिए सीएम हाउस को चारो तरफ से बैरिकेड लगाए गए थे. लेकिन अक्रोशित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई बैरिकेड तोड़ दिए इस बीच पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई है.

बीजेपी के प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी घायल

दरअसल बेरोजगारी, भ्रष्टाचार,कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों को लेकर बीजेपी ने बुधवार को बीजेपी युवा मोर्चा ने अपनी शक्ति दिखाई है. बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अबतक सबसे बड़ा प्रदर्शन किया है.

बता दें कि बीजेपी ने रायपुर नगर निगम में मंच बनाया था. जहां से 3 बैरिकेड तोड़कर काली मंदिर चौक तक पहुंची. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच जमकर झुमाझटकी हुई. इसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए है. रायपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को चोटे आयी और कुछ को फ़्रैक्चर हुआ है.

पुलिस ने बीजेपी के 450 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर रायपुर के सेंट्रल जेल भेज दिया है. इसमें बीजेपी के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल और जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंग देव, अकलतरा विधायक सौरभ सिंग को हिरासत में लिया गया है. रायपुर पुलिस ने बताया है कि बीजेपी के 450 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा बीजेपी के भी कई कार्यकर्ता घायल हुए है. बीजेपी ने कहा है कि रायपुर के रशिकान्त साहू दाएं पैर में फैक्चर हुआ है. भिलाई से आए पुखराज जैन के दाएं हाथ में चोट आई है. जिनको बीजेपी ने अस्पताल में भर्ती कराया है.

डी पुरंदेश्वरी ने कहा छत्तीसगढ़ धृतराष्ट्र के आलिंगन में है

भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मंच से कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ केवल विश्वासघात किया है. वहीं इसी मंच से भाजपा की छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने महाभारत का जिक्र करते हुए कहा कि महाभारत में श्रीकृष्ण ने भीम को धृतराष्ट्र के आलिंगन से बचाकर भीम की जान बचाई थी. अब छत्तीसगढ़ धृतराष्ट्र के आलिंगन में है. इसे बचाने के लिए भाजयुमो के कार्यकर्ता संघर्ष करें. हमें छत्तीसगढ़ को बचाना है और छत्तीसगढ़ की जनता को उसका हक दिलाना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *